COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND: 5 कारणों से मेलबर्न टेस्ट में रोहित शर्मा हो सकते हैं सलामी बल्लेबाज़

Sheen Naqwi
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
7.48K   //    25 Dec 2018, 15:03 IST

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ का तीसरा और अहम मुक़ाबला बुधवार से मेलबर्न में खेला जाएगा। बॉक्सिंग डे पर होने वाले इस टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया ने अंतिम-XI का एलान कर दिया है, जिसमें 3 बदलाव किए गए हैं। 1-1 से बराबरी पर चल रही इस टेस्ट सीरीज़ के अगले मुक़ाबले के लिए टीम इंडिया ने दोनों ही सलामी बल्लेबाज़ मुरली विजय और केएल राहुल को अंतिम एकादश से बाहर कर दिया है, जबकि तेज़ गेंदबाज़ उमेश यादव की जगह टीम में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को जगह दी गई है।

मुरली विजय की जगह प्लेइंग-XI में पहली बार दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल को शामिल किया है जबकि केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा को वापस लाया गया है। हालांकि अब तक ये पूरी तरह साफ़ नहीं है कि डेब्यू कर रहे मयंक अग्रवाल के साथ उनका सलामी साझेदार कौन होगा, हनुमा विहारी या फिर रोहित शर्मा ?

ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों और नई गेंद से खेलने के अनुभवों के मद्देनज़र रोहित शर्मा का पलड़ा भारी दिख रहा है। एक नज़र डालते हैं उन पांच कारणों पर जो हमारी नज़र में उन्हें मेलबर्न में टेस्ट सलामी बल्लेबाज़ के तौर पर देख रही हैं।

#1 सीमित ओवर में रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज़ी के हैं सुल्तान

वनडे में रोहित के नाम हैं 21 शतक

टेस्ट क्रिकेट में भले ही रोहित शर्मा को नई गेंद खेलने और पारी की शुरुआत करने का अनुभव न हो, लेकिन सीमित ओवर क्रिकेट में रन मशीन रोहित शर्मा मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज़ों में से एक हैं। रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में क़रीब 48 की औसत के साथ 21 शतक (बतौर सलामी बल्लेबाज़ 19) लगाए हैं तो टी20 में भी बतौर सलामी बल्लेबाज़ उनके नाम सर्वाधिक 4 शतक हैं, जो टी20 अंतर्राष्ट्रीय में विश्व कीर्तिमान भी है। लिहाज़ा मेलबर्न टेस्ट के दौरान रोहित शर्मा सफ़ेद गेंद की जगह लाल गेंद से पारी का आग़ाज़ करने आते हैं तो कोई हैरानी नहीं होगी।

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...