Create
Notifications

AUS vs IND: आकाश चोपड़ा के मुताबिक भारत को एडिलेड में पिंक बॉल टेस्ट के लिए राजी नहीं होना चाहिए था

New Zealand v India - Second Test: Day 1
New Zealand v India - Second Test: Day 1
निरंजन

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा का मानना है कि भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में एडिलेड में पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलने के लिए हां नहीं कहना चाहिए था। आकाश चोपड़ा का कहना है कि यह पहला टेस्ट मैच है और भारतीय टीम पिंक बॉल टेस्ट के लिए ज्यादा अनुभवी नहीं है। गौरतलब है कि भारत ने अब तक महज एक बार पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला है और वह बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया था।

भारतीय टीम ने अपना एकमात्र टेस्ट मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर ही खेला था। भारतीय टीम अपना दूसरा टूर मैच पिंक बॉल से लाइट्स में ही खेल रही है। इसका फायदा टीम को एडिलेड टेस्ट मैच में जरुर मिलने की सम्भावना है।

आकाश चोपड़ा का बयान

आकाश चोपड़ा ने कहा कि एडिलेड पिंक बॉल टेस्ट के लिए वेन्यू नहीं होना चाहिए था। भारत सिडनी में दिन-रात का मुकाबला खेल सकता था। चोपड़ा ने कहा कि यही एक जगह है जहाँ आप ऑस्ट्रेलिया को फायदे में रख रहे हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर चोपड़ा ने कहा कि एडिलेड में दिन के मैच में हमें जीत मिलने के आसार रहते क्योंकि पिच थोड़ी समान है लेकिन अब वहां पिंक बॉल टेस्ट होने से यह मुश्किल है।

आकाश चोपड़ा ने यह भी कहा कि अजिंक्य रहाणे ने जरुर प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट खेली है लेकिन पुजारा और हनुमा विहारी ने आठ महीनों में क्रिकेट नहीं खेला है। यही कारण है कि वहां पिंक बॉल टेस्ट खेलने से उन्हें परेशानी हो सकती है।

New Zealand v India - First Test: Day 4
New Zealand v India - First Test: Day 4

भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का पहला टेस्ट मैच 17 दिसम्बर को एडिलेड में खेला जाएगा। चार टेस्ट मैचों की सीरीज में यह एकमात्र डे-नाईट मैच होगा। भारतीय टीम का विदेशी जमीन पर यह पहला मुकाबला होगा। देखना होगा कि भारतीय टीम पहले ही मैच में पिंक बॉल की चुनौती का सामना कैसे कर पाती है। दोनों टीमों का खेल देखने लायक होगा।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...