AUS vs IND: अंतिम टी20 जीतने के बाद आरोन फिंच की प्रतिक्रिया

Australia v India - T20 Game 3
Australia v India - T20 Game 3

ऑस्ट्रेलिया की टीम सिडनी में भारत के खिलाफ खेले गए अंतिम टी20 मैच में साख बचाने में कामयाब रही। आरोन फिंच की टीम ने भारतीय टीम को 12 रनों से हरा दिया। इस मौके पर आरोन फिंच ने जीत को शानदार बताते हुए ख़ुशी जाहिर की। इसके अलावा आरोन फिंच ने यह भी कहा कि सीरीज की शुरुआत में हमने दो मुकाबले गंवा दिए जो गलत था।

आरोन फिंच ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि यह एक बेहतरीन श्रृंखला थी, और हम सिर्फ पहले दो मैचों में गंवाए जो गलत रहा। पहली बार हमने अंतिम ग्यारह में दो लेग स्पिनर रखे। छोटी बाउंड्री के समय भी वे बोल्ड रहे। इसका श्रेय उनको जाता है।

आरोन फिंच का पूरा बयान

अपने लेग स्पिनरों के बारे में बात करते हुए आरोन फिंच ने कहा कि स्वेप्सन ने सातवाँ ओवर शिखर धवन और विराट के खिलाफ डाला लेकिन जैम्पा ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की। हमने पिछले 18 महीनों में सफेद गेंद क्रिकेट में अच्छा खेल दिखाया है और मुझे टीम पर गर्व है।

उल्लेखनीय है कि एडम जैम्पा और स्वेप्सन ने अपनी स्पिन गेंदबाजी के दम पर भारतीय बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए तरसाया। दोनों स्पिनरों ने भारतीय बल्लेबाजों की रणनीति भांपते हुए सही टप्पे पर गेंदबाजी की और समय-समय पर विकेट लेते हुए मेहमान टीम पर दबाव बनाने का काम भी किया। यही कारण रहा कि कंगारू टीम भारत को 12 रनों से पराजित करने में सफल रही।

हालांकि मैच में हार के बाद भी भारतीय टीम इस सीरीज पर कब्जा जमाने में कामयाब रही। भारतीय टीम ने शुरुआत में खेले गए दो टी20 मैचों में जीत हासिल करते हुए ऑस्ट्रेलिया से पहले ही सीरीज छीन ली थी। कंगारू टीम के पास इस मैच को जीतते हुए प्रतिष्ठा बचाने की चुनौती थी और इसे उन्होंने स्वीकार करते हुए जीत हासिल की।

Quick Links

Edited by निरंजन