Create

AUS vs IND: हमें सीरीज जीतने के लिए बड़ी साझेदारियां करनी होंगी- अजिंक्य रहाणे

Enter caption

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली अहम सीरीज में मेजबान टीम प्रबल दावेदार होने वाली है और उनके मुताबिक भारत को ऑस्ट्रेलिया में पहली बार सीरीज जीतने के लिए लंबी साझेदारियां करनी होगी। रहाणे और कप्तान विराट कोहली ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर ऐसा ही कुछ करके भी दिखाया था।

अजिंक्य रहाणे ने मंगलवार को अभ्यास सत्र के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, "हर एक बल्लेबाज के ऊपर जिम्मेदारी होगी कि वो टीम के लिए योदगान दें और मुझे लगता है कि हमारे लिए बड़ी साझेदारियां करना अहम होगा, जैसे कि हमने ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर किया था। इससे हमें ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने में मदद मिलेगी। इसके अलावा जो भी टीम अपने घर में खेलती है, वो मजबूत ही होती है और अभी भी ऑस्ट्रेलिया ही सीरीज जीतने की प्रबल दावेदार है। उन्हें स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की कमी खलेगी, लेकिन उनकी टीम इतनी भी खऱाब नहीं है। उनके गेंदबाजी अटैक काफी मजबूत है।"

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाना है और उससे पहले दोनों ही टीमों ने अपनी तैयारी तेज कर रखी है। अभ्यास मैच में लगभग सभी भारतीय बल्लेबाज लय में नजर आए थे और वो उसी फॉर्म को टेस्ट सीरीज में भी जारी रखना चाहेंगे।

रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे पर जरूर रन बनाए थे, लेकिन हाल के समय में वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं, जिसके कारण उनके ऊपर काफी दबाव होने वाला है और टीम भी उनके ऊपर काफी निर्भर करने वाली है। अजिंक्य रहाणे अच्छी बल्लेबाजी करते हुए कप्तान विराट कोहली का समर्थन करते हैं, तो निश्चित ही भारत अच्छा करेगी, जिससे टीम पहली बार सीरीज भी जीत सकती है।

ऑस्ट्रेलिया - भारत सीरीज की सभी प्रमुख खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment