Create
Notifications

AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को मौका दिया- ग्लेन मैक्ग्रा

Australia v India: 1st Test - Day 2
Australia v India: 1st Test - Day 2
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Team) पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम (Indian Team) के गेंदबाजों के सामने ज्यादा रन नहीं बना पाई। अपनी टीम के इस प्रदर्शन के बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा (Glenn McGrath) की प्रतिक्रिया आई है। कम रन बनाने और ऑल आउट होने के लिए ग्लेन मैक्ग्रा ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को ही जिम्म्मेदार माना। ग्लेन मैक्ग्रा के अनुसार भारतीय गेंदबाजों को दबाव बनाने का मौका ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने ही दिया।

ग्लेन मैक्ग्रा ने कहा कि आज समस्या यह रही कि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज खराब गेंद का इंतजार करते रहे और गेंदबाजों पर चार्ज करने के बजाय सिंगल लेते रहे। वे काफी ज्यादा डिफेंसिव हो गए थे। उन्होंने कहा कि गेंदबाजों पर उन्हें प्रेशर बनाना चाहिए था।

ग्लेन मैक्ग्रा का पूरा बयान

मैक्ग्रा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को थोड़ा आक्रामक बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। उन्होंने खुद ही डिफेंसिव खेल से भारतीय गेंदबाजों को हावी होने का मौका दिया। उन्होंने कहा कि भारतीय गेंदबाज जहाँ चाहे वहां गेंद डाल रहे थे। जब आप रन नहीं बनाते तो आपको समस्या का सामना करना पड़ेगा। इस तरह की पिचों पर विकेट जल्दी या देरी से गिर ही जाता है। अगर आप रन नहीं बना रहे तो आप कहीं नहीं पहुँच पाओगे।

ग्लेन मैक्ग्रा
ग्लेन मैक्ग्रा

गौरतलब है कि भारत के बनाए 244 रनों के जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में महज 191 रन बनाए। भारतीय गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज नहीं टिक पाए। मैक्ग्रा ने सही कहा है क्योंकि ज्यादा डिफेन्स करते हुए बल्लेबाज आउट हो गए। भारतीय पारी के दौरान भी यही देखा गया था। पुजारा ज्यादा डिफेंसिव थे और अंत में वह आउट हो गए। यही चीज ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों में देखने को मिली।

भारतीय टीम ने दूसरी पारी में अपना एक विकेट गंवा दिया है। टीम के पास कुल 62 रनों की बढ़त इस समय है और यह काफी अहम साबित हो सकती है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...