AUS vs IND: ऑस्ट्रेलिया ने भी अभ्यास मैच में कनकशन नियम से बदला खिलाड़ी

Australia A v India - Tour Match: Day 1
Australia A v India - Tour Match: Day 1

भारतीय टीम द्वारा पहले टी20 में रविन्द्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को कनकशन नियम के तहत टीम में शामिल करने पर ऑस्ट्रेलिया से कई बयान आए थे। इस बार ऑस्ट्रेलिया ने भी कुछ ऐसा ही किया है। भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ए की तरफ से खेलते हुए कैमरन ग्रीन की जगह पैट्रिक रॉव को शामिल किया गया। ग्रीन के सिर में जसप्रीत बुमराह का एक शॉट लगा था। इसके बाद उनकी जगह पैट्रिक को मैच में शामिल किया गया और कैमरन मैच से बाहर हो गए।

सिडनी में खेले जा रहे दूसरे अभ्यास मैच के पहले दिन के खेल में यह घटना घटी। भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह बल्लेबाजी कर रहे थे। बुमराह का शॉट गेंदबाजी कर रहे कैमरन ग्रीन ग्रीन के सिर में लगा। उन्हें हल्का कनकशन होने के कारण मैच से हटा दिया गया और पैट्रिक रॉव को शामिल किया गया। अभ्यास मैच के बचे हुए दोनों दिन भी अब कैमरन ग्रीन नहीं खेलेंगे। चोट लगने के तुरंत बाद वह होटल में चले गए।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से यह दूसरा मामला

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के ही पुकोव्सकी के हेलमेट पर अभ्यास मैच के दौरान कार्तिक त्यागी की एक गेंद लगी थी। यह पहले अभ्यास मैच के दौरान हुआ था। इस खिलाड़ी को भी कनकशन हुआ और पहले टेस्ट मैच में खेलने या नहीं खेलने को लेकर अब तक स्थिति साफ़ नहीं हुई है।

Australia A v India - Tour Match: Day 1
Australia A v India - Tour Match: Day 1

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के डॉक्टर ने कैमरन ग्रीन की चोट पर अपडेट देते रहने की बात कही है। ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी कनकशन समस्या से गुजरे हैं और यह ठीक कुछ दिनों बाद ही हुआ है जब पहले टी20 में रविन्द्र जडेजा को इस तरह की समस्या होने पर चहल को टीम में शामिल किया गया था। उस समय ऑस्ट्रेलिया के वर्तमान और पूर्व खिलाड़ियों ने सवाल उठाए थे। अब खुद ऑस्ट्रेलिया ने ही कनकशन नियम से खिलाड़ी रिप्लेस किया है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma