सिडनी क्रिकेट स्टेडियम में कोरोना क्षेत्रों से आने वाले लोगों पर लगेगा जुर्माना

India Nets Session
India Nets Session

न्यू साउथ वेल्स स्वास्थ्य मंत्रालय ने बेरला और आसपास के पश्चिमी सिडनी उपनगरों के निवासियों को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच तीसरे टेस्ट मैच में आने से रोक दिया है। कोरोना क्लस्टर की आशंका वाले पूर्वोक्त क्षेत्रों से स्टेडियम में आने वाले हर व्यक्ति के ऊपर 1000 डॉलर का जुर्माना लगाने का प्रावधान किया गया है।

सिडनी में 7 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच पिंक टेस्ट मैच होना है। पिछले महीने कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से स्टेडियम में आने वाले दर्शकों की क्षमता 50 फीसदी से घटाकर अब 25 फीसदी तक रखी हुई है। न्यू साउथ वेल्स के स्वास्थ्य मंत्री ब्रैड हज़ार्ड ने ऑबर्न, बेरला, लिडकोम्बे नॉर्थ, रीजेंट्स पार्क और रूकवुड को पश्चिमी सिडनी के उपनगरों के रूप में नामित किया है जिनके निवासियों को एससीजी से प्रतिबंधित किया गया है।

न्यू साउथ वेल्स के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि टिकट बिक्री भी इस हिसाब से की गई है कि बेरला के आसपास स्थिति उपनगरों के लोग इसे खरीद न पाए। उन्होंने कहा कि मैं उपनगरों के समुदाय को सचेत करना चाहता हूँ कि अगर आपको लगता है कि अन्य लोगों के साथ मैच देखने के लिए आना ठीक है, तो यह ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि अगले 24 घंटों में आदेश जारी किये जाएंगे जिनमें न्यू साउथ वेल्स पुलिस सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में प्रतिबंधित क्षेत्रों से आने वाले लोगों पर 1000 डॉलर का जुर्माना लगा सकेगी, इसलिए आपको पहले से बताया गया है ताकि आपके ध्यान में रहे।

गौरतलब है कि सिडनी के कुछ हिस्सों में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए न्यू साउथ वेल्स सरकार ने कड़े नियम बनाए हैं। यही कारण है कि दर्शकों की संख्या कम करने के बाद अब कुछ क्षेत्रों के लोगों पर जुर्माना लगाने का प्रावधान भी किया जा रहा है ताकि खतरे वाले स्थानों से आने वाले लोगों को रोका जा सके।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma