Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND: भारत के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 12 सदस्यीय टीम का ऐलान किया

FEATURED WRITER
न्यूज़
508   //    21 Nov 2018, 21:38 IST

Enter caption

भारतीय और ऑस्ट्रेलिया के बीच 6 दिसंबर से 4 टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरूआत होने है, लेकिन उससे पहले भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ सिडनी में चार दिवसीय मैच खेलना है। उस अभ्यास मैच के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 12 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। भारत और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच 28 नवंबर से खेला जाएगा।

टेस्ट सीरीज से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसमें घरेलू टीम 1-0 से आगे हैं। हालांकि इस समय टेस्ट सीरीज के लिए उत्साह ज्यादा है, क्योंकि भारत के पास ऑस्ट्रेलिया को पहली बार उनके घर में सीरीज हराने का मौका है। खासकर स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम को इस मौके का पूरा फायदा उठाना चाहिए।

भारत इस साल दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज हार चुकी है और ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतकर भारत इतिहास रचना चाहेगा। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिआ इलेवन टीम में सिर्फ डार्सी शॉर्ट ही एकमात्र खिलाड़ी है, जिन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव है। सैम वाइटमैन टीम की कप्तानी करेंगे और इसमें 4 खिलाड़ी ऑस्ट्रेलियन अंडर 19 टीम से भी हैं। दूसरी तरफ भारतीय टीम इस अभ्यास मैच की मदद से पहले मैच के लिए अपनी टीम तैयार करना चाहेगी।

मैक्स ब्रायंट हाल ही में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, उन्होंने JLT कप में कई शानदार पारियां खेली हैं। उन्हें भी टीम में मौका दिया गया है, उनके साथ जैक्सन कोलमैन, डेनियल फैलिंस और हैरी कॉन्वे को घरेलू क्रिकेट में खेलने का अच्छा अनुभव हो गया है।

28 नवंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले तीन दिवसीय अभ्यास मुकाबले के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन की टीम इस प्रकार है:

सैम वाइटमैन (कप्तान), मैक्स ब्रायंट, जेक कार्डर, जैक्ससन कोलमैन, हैरी कॉन्वे, डेनियल फैलिंस, डेविड ग्रांट, आरोन हार्डी, जोनाथन मेर्लो, हैरी नील्सन, डार्सी शॉर्ट और परम उप्पल।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...