Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

AUS 'A' vs IND: डे-नाईट अभ्यास मैच में भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर बढ़त, बुमराह की तूफानी पारी

जसप्रीत बुमराह
जसप्रीत बुमराह
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 12 Dec 2020, 11:39 IST
न्यूज़
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ए और भारत के बीच डे-नाईट अभ्यास मैच में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ए की टीम पहली पारी में 108 रन के स्कोर पर आउट हो गई। भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर 86 रनों की बढ़त हासिल हुई। तेज गेंदबाजों ने धाकड़ प्रदर्शन किया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया लेकिन मयंक अग्रवाल महज 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पृथ्वी शॉ (40) और शुभमन गिल (43) ने पारी को आगे बढ़ाते हुए दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी निभाई। इन दोनों के आउट होने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई। अजिंक्य रहाणे 4 और ऋषभ पन्त 5 रन बना पाए। रिद्धिमान साहा खाता नहीं खोल पाए। भारतीय पारी का नौवां विकेट 123 रन पर गिरने के बाद जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने दसवें विकेट के लिए 71 रन जोड़े। बुमराह ने मैदान के चरों तरफ आकर्षक शॉट खेलते हुए 2छक्के और 6 चौकों से 57 गेंदों पर नाबाद 55 रन बनाए। यह उनका पहला प्रथम श्रेणी अर्धशतक रहा। सिराज ने 22 रन बनाए और भारतीय पारी 194 रन पर सिमटी। ऑस्ट्रेलिया ए के लिए एबॉट और विल्डरमथ ने 3-3 विकेट चटकाए।

ऑस्ट्रेलिया ए की पारी के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज अलग ही रंग में नजर आए। जो बर्न्स बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद मार्कस हैरिस (26) और निक मैडिनसन (19) ने दूसरे विकेट के लिए कुछ रन जोड़े लेकिन इन दोनों के आउट होने पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को भारतीय गेंदबाजों ने टिकने ही नहीं दिया। एलेक्स कैरी ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया ए की पूरी टीम 108 रन के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। भारत के लिए मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी ने 3-3 विकेट झटके। जसप्रीत बुमराह को 2 और मोहम्मद सिराज को एक सफलता मिली। भारतीय टीम पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया ए से 86 रन आगे हैं।

संक्षिप्त स्कोर

भारत: 194/10

ऑस्ट्रेलिया ए: 108/10

Published 11 Dec 2020, 17:52 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit