COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND, मैच प्रीव्यू: दूसरे वन-डे मैच का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें?

SENIOR ANALYST
प्रीव्यू
3.23K   //    14 Jan 2019, 16:29 IST

ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें दूसरे वन-डे मुकाबले के लिए एडिलेड पहुंच गई हैं। पहले मैच में 34 रन से जीत दर्ज करने वाली मेजबान टीम के हौसले काफी बुलंद नजर आ रहे हैं। टीम इंडिया के लिए दूसरे मैच में बेहतरीन खेल का दबाव बना रहेगा क्योंकि इस मैच को जीतने के बाद ही सीरीज जीतने के विकल्प खुले रहेंगे। कंगारूओं के पास मनोवैज्ञानिक लाभ भी रहेगा। 

पहले मैच में भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज अपनी छाप नहीं छोड़ पाया था। इस बार टीम इंडिया के हर खिलाड़ी को अपनी भूमिका समझते हुए बराबर का योगदान देने की जरूरत होगी। ऑस्ट्रेलिया के कई बल्लेबाज अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। इसके अलावा शुरुआत में स्विंग कराने वाले गेंदबाज भी उनके पास हैं। भारतीय गेंदबाजों को अपनी तेजी और स्विंग का प्रदर्शन करना होगा वहीँ मध्यक्रम में बल्लेबाजों को भी टिकने की जरूरत है। 

महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले मैच में एक धीमा अर्धशतक लगाया था लेकिन उन्हें ऊपर खेलने भेजा जाना चाहिए। उनका औसत और क्रीज पर रुकने की क्षमता इस बात को साबित भी करती है। नम्बर चार पर बल्लेबाजी करते हुए उनका औसत अपने करियर औसत से ज्यादा है। पांड्या के निलंबन से टीम समन्वय पर प्रतिकूल असर पड़ा है। हालांकि रविन्द्र जडेजा बतौर ऑल राउंडर ही खेलते हैं। 

एलेक्स कैरी और आरोन फिंच पहले मुकाबले में ज्यादा सफल नहीं रहे थे। उनके ऊपर बढ़िया खेल दिखाने का दबाव जरुर रहेगा। हालांकि मध्यक्रम ने ऑस्ट्रेलिया को तगड़ी मजबूती प्रदान की है। एडिलेड ओवल पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर बड़ा स्कोर बनाने वाली टीम को फायदा हो सकता है। पिच में गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों के लिए कुछ न कुछ रहने की सम्भावना है। 

मैच का सीधा प्रसारण

मैच का सीधा प्रसारण सुबह 8 बजकर 50 मिनट से अंग्रेजी में सोनी टेन 1 और हिंदी में सोनी टेन 3 पर किया जाएगा। इसके अलावा आप सोनी लिव एप पर जाकर भी मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। डीडी स्पोर्ट्स पर भी मुकाबले का सीधा प्रसारण किया जाएगा।

Get Cricket News In Hindi Here.

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...