Create
Notifications

AUS vs IND, पहला टेस्ट: चौथे दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

Enter caption
निशांत द्रविड़

एडिलेड टेस्ट के चौथे दिन भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। भारत ने दूसरी पारी में 307 रन बनाये और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 323 रनों का लक्ष्य मिला। मुश्किल लक्ष्य के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन स्टंप्स के समय चार विकेट के नुकसान पर 104 रन बना लिए थे और उन्हें जीत के लिए अभी 219 रनों की आवश्यकता है।

आइये नज़र डालते हैं चौथे दिन बने प्रमुख आंकड़ों पर:

# एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 323 रनों का लक्ष्य मिला है। इस मैदान पर सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड 315 रनों का है, जो ऑस्ट्रेलिया ने 117 साल पहले 1902 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था। ऐसी स्थिति में अगर भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया इस टेस्ट में जीत हासिल करती है, तो यह एडिलेड का नया रिकॉर्ड होगा।

# भारत ने अभी तक किसी भी ऑस्ट्रेलियाई दौरे के पहले टेस्ट में जीत हासिल नहीं की है और कल उनके पास यह रिकॉर्ड बनाने का बेहतरीन मौका है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में खेली गई टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में भारत को 9 बार हार का सामना करना पड़ा है और दो मैच ड्रॉ रहे हैं।

# ऑस्ट्रेलिया ने ऑस्ट्रेलिया में आखिरी बार 250 से ऊपर का लक्ष्य जनवरी 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिडनी टेस्ट में हासिल किया था।

# रविचंद्रन अश्विन के 341 विकेट में से 180 विकेट बाएं हाथ के बल्लेबाजों का है। टेस्ट क्रिकेट में अश्विन ने ज्यादा बाएं हाथ के बल्लेबाजों को सिर्फ मुथैया मुरलीधरन (191) ने आउट किया है।

# नाथन लायन ने टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा को आठवीं बार आउट किया और इससे ज्यादा बार पुजारा को किसी गेंदबाज ने आउट नहीं किया है।

# शॉन मार्श (31*) ने 6 टेस्ट पारियों के बाद दहाई का आंकड़ा पार किया। मार्श ने अपना आखिरी टेस्ट अर्धशतक 13 पारी पहले बनाया था, जब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सिडनी टेस्ट में 156 रन बनाया था।

# मार्कस हैरिस ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में 26-26 रन बनाने का अनोखा रिकॉर्ड बनाया।

ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज की सभी खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...