Create
Notifications

AUS vs IND, पहला टी20: मैच प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

फिंच-कोहली
फिंच-कोहली
Naveen Sharma

वनडे सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच मुकाबला टी20 सीरीज में होगा। दोनों टीमों का हौसला इसके लिए अपने-अपने तरीके से बुलंद होगा। ऑस्ट्रेलिया ने पिछली सीरीज में भारत को हराया है, तो भारत ने उस सीरीज के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया है। दोनों टीमों के पास वर्ल्ड के बेस्ट टी20 खिलाड़ी शामिल हैं। इसके अलावा हाल ही में आईपीएल में खेलने वाले कई खिलाड़ी दोनों टीमों का हिस्सा हैं, ऐसे में कड़ा मैच होने की उम्मीद लगाई जा सकती है। वनडे सीरीज का अंतिम मैच कैनबरा में हुआ था और टी20 सीरीज का आगाज भी वहीँ से होगा।

ऑस्ट्रेलिया को घरेलू दर्शकों का फायदा जरुर मिल सकता है लेकिन मैच उनके लिए आसान कहीं से भी नहीं होगा। भारत के पास रोहित शर्मा नहीं हैं लेकिन उनकी अनुपस्थिति में केएल राहुल और शिखर धवन जैसे खिलाड़ी टीम को मजबूती देने का काम करेंगे। कप्तान विराट कोहली के कन्धों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। कंगारुओं को डेविड वॉर्नर की कमी जरुर खेलेगी।

संभावित एकादश

ऑस्ट्रेलिया

आरोन फिंच (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, डार्सी शॉर्ट, हेनरिक्स, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड और एडम जैम्पा।

भारत

शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर।

पिच रिपोर्ट और मौसम की जानकारी

कैनबरा की पिच में पिछले वनडे के दौरान गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों के लिए मदद दिखाई दी थी। गेंदबाजों ने बल्लेबाजों के लिए परेशानी ज्यादा खड़ी की लेकिन बल्लेबाजी के लिए भी पिच मद मदद जरुर थी। इस बार भी कुछ ऐसा दिखाई दे सकता है। शुरुआत में पिच की नमी का फायदा तेज गेंदबाज उठा सकते हैं। पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए बड़ा स्कोर खड़ा करना अहम होगा। मौसम की बात करें, तो आसमान साफ़ रहेगा और बारिश की कोई संभावना नहीं होगी।

मैच का सीधा प्रसारण

मुकाबले में टॉस भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजकर 40 मिनट पर होगा और मैच का सीधा प्रसारण सोनी नेटवर्क के सोनी सिक्स और सोनी टेन 3 पर होगा। इसके अलावा सोनी लिव ऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर इसे वहां देख सकते हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...