Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND, चौथा सिडनी टेस्ट: चेतेश्वर पुजारा का सीरीज में तीसरा शतक, पहले दिन के बाद भारत - 303/4

FEATURED WRITER
न्यूज़
1.04K   //    Timeless

Enter caption

पहला सत्र:

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच आज से सिडनी में चौथा और आखिरी टेस्ट शुरू हुआ। दोनों टीमों ने मेलबर्न टेस्ट की टीम से दो-दो बदलाव किये। भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल और इशांत शर्मा की जगह कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में शामिल किया। ऑस्ट्रेलिया ने आरोन फिंच और मिचेल मार्श की जगह पीटर हैंड्सकॉम्ब और मार्नस लैबुशेन को टीम में जगह दी।

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन केएल राहुल फिर से फ्लॉप रहे और सिर्फ 9 रन बनाकर दूसरे ही ओवर में 10 के स्कोर पर जोश हेज़लवुड की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद हालाँकि मयंक अग्रवाल (40*) और चेतेश्वर पुजारा (14*) ने मिलकर टीम को संभाला और लंच तक दूसरा झटका नहीं लगने दिया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी हो चुकी थी और लंच के समय भारत का स्कोर 24 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 69 था।

Enter caption

दूसरा सत्र:

भारतीय टीम ने लंच से चाय के बीच 28 ओवरों में सिर्फ एक विकेट के नुकसान पर 108 रन बनाये। भारत की तरफ से दूसरे सत्र में मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक लगाया और दूसरे विकेट के लिए 116 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई। ऑस्ट्रेलिया को इस सत्र में एकमात्र सफलता मयंक अग्रवाल के रूप में मिली, जो एक बार फिर शतक बनाने से चूक गए और 77 रन बनाकर नाथन लायन की गेंद पर आउट हो गए।

इसके बाद पुजारा और कोहली ने तीसरे विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी निभा ली थी और इसी दौरान पुजारा ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। चाय के समय पुजारा 61 और कोहली 23 रन बनाकर नाबाद थे और भारत का स्कोर 52 ओवर में 177/2 था।

Enter caption

तीसरा सत्र:

Advertisement

चाय के तुरंत बाद विराट कोहली 23 रन बनाकर 180 के स्कोर पर आउट हो गए। उन्होंने पुजारा के साथ तीसरे विकेट के लिए 54 रन जोड़े। इसके बाद अजिंक्य रहाणे भी सिर्फ 18 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने पुजारा के साथ चौथे विकेट के लिए 48 रन जोड़े और 71वें ओवर में 228 के स्कोर पर आउट हो गए।

हालाँकि चेतेश्वर पुजारा ने एक छोर संभाले रखा और अपना 18वां और सीरीज का तीसरा शतक लगाया। हनुमा विहारी ने उनका बखूबी साथ दिया और पहले दिन स्टंप्स तक भारत को पांचवां झटका नहीं लगने दिया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 75 रनों की साझेदारी निभा ली थी और स्टंप्स के समय भारत का स्कोर 90 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 303 था। चेतेश्वर पुजारा 130 और हनुमा विहारी 39 रन बनाकर नाबाद थे।

पहले दिन के तीसरे सत्र में भारतीय टीम ने 38 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 126 रन बनाये। दूसरे दिन भारतीय टीम की नज़रें 500 के स्कोर पर रहेंगी, वहीं मेजबान टीम भारत को जल्द से जल्द ऑल आउट करना चाहेगी।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 303/4 (चेतेश्वर पुजारा 130*, मयंक अग्रवाल 77)


ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज की सभी खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...