Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND, चौथा सिडनी टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 300 रन बनाकर ऑल आउट, भारतीय टीम ने दिया फॉलोऑन

FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:49 IST

Enter caption

पहला सत्र:

सिडनी टेस्ट के चौथे दिन का पहला सत्र पूरी तरह बारिश की भेंट चढ़ गया। अंपायरों ने बारिश और खराब रोशनी के कारण लंच की घोषणा कर दी।

दूसरा सत्र:

लंच के बाद आख़िरकार चौथे दिन का खेल शुरू हुआ और तीसरे दिन के स्कोर 236/6 से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम पहली पारी में 104.5 ओवर में 300 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और भारतीय टीम को 322 रनों की जबरदस्त बढ़त मिली। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन के लिए बुलाया और 1988 के बाद ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में पहली बार किसी टीम ने फॉलोऑन दिया। कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए और उनके अलावा रविंद्र जडेजा एवं मोहम्मद शमी ने 2-2 और जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट लिया।

ऑस्ट्रेलिया को आज पहला झटका पैट कमिंस (25) के रूप में लगा, जिन्हें मोहम्मद शमी ने आउट किया। इसके बाद पीटर हैंड्सकॉम्ब (37) को जसप्रीत बुमराह ने चलता किया। कुलदीप यादव ने नाथन लायन (0) को आउट करके मेजबानों को नौवां झटका दिया। मिचेल स्टार्क (29*) और जोश हेज़लवुड (21) ने आखिरी विकेट के लिए 42 रन जोड़कर टीम को 300 तक पहुंचाया, लेकिन कुलदीप ने हेज़लवुड को आउट करके ऑस्ट्रेलिया की पारी समाप्त की।

खराब रोशनी के कारण जब अंपायरों ने खेल रोकने की घोषणा की, तब दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर चार ओवर में 6/0 था और इस स्कोर पर दूसरा सत्र भी समाप्त हुआ।

तीसरा सत्र:

ख़राब रोशनी के कारण चौथे दिन चाय के बाद का खेल नहीं हो पाया और ऐसे में भारतीय टीम के लिए मैच जीतना बेहद मुश्किल हो गया है। आखिरी दिन भारत को जीत के लिए 10 विकेट लेने हैं, लेकिन एक बार फिर बारिश और खराब रोशनी खेल को खराब कर सकती है और ऐसे में मैच का परिणाम निकलना मुश्किल है। ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी भी भारतीय टीम से 316 रन पीछे है और सिडनी का खराब मौसम उन्हें हार से बचा सकता है।

चौथे दिन सिर्फ 25.2 ओवर का खेल हो सका।

Advertisement

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 622/7

ऑस्ट्रेलिया: 300 एवं 6/0


ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज की सभी खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Published 06 Jan 2019, 12:11 IST
Advertisement
Fetching more content...