AUS vs IND: भारत की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

Enter caption

कुछ इतिहास ऐसे होते हैं जिन्हें बनने में देर लगती है लेकिन वह दिन जरुर आता है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया में 2-1 से सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया। सिडनी में खेला गया आखिरी टेस्ट मुकाबला पांचवें दिन ड्रॉ समाप्त हो गया, बारिश के कारण एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका लेकिन टीम इंडिया ने ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। एडिलेड और मेलबर्न में हुए टेस्ट मुकाबलों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी तथा पर्थ टेस्ट में मेजबान टीम ने जीता था।

भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने इस टेस्ट में 193 रनों की लाजवाब पारी खेली। इसके अलावा पूरी सीरीज में उन्होंने 521 रन बनाए इसलिए मैन ऑफ़ द सीरीज के साथ ही मैन ऑफ़ द मैच भी पुजारा बने। गेंदबाजी की बात की जाए तो भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अव्वल रहे। उन्होंने 21 विकेट अपने नाम किये। मोहम्मद शमी को 16 विकेट हासिल हुए। भारत की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं का सैलाब देखने को मिला। आपको भी हम यहां उनसे रूबरू कराते हैं।

(ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत की बधाई, इसमें सभी सदस्यों का प्रयास रहा, ख़ुशी की बात है कि लड़कों ने मैदान पर क्या किया है, सीरीज जीत ख़ास है)

(बधाई, भारत का प्रत्येक क्रकेट फैन इस जीत में योगदान देने वाले सदस्य पर गर्व कर रहा है)

(ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाली पहली एशियाई टीम, बधाई, हर भारतीय को इस पर गर्व है)

(यह 2-1 से जीत नहीं है, बारिश ने उन्हें चौथे टेस्ट में बचा लिया, पहली और बड़ी सीरीज जीत)

(ऑस्ट्रेलिया में कुछ सप्ताह शानदार रहे, कुछ ऐतिहासिक हुआ, हर सेकंड टीम ने किया उसका फल मिला, सभी को शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद, ये दिन मेरी जिन्दगी में हमेशा रहेगा)

(अच्छा खेले टीम इंडिया, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने पर बधाई, चेतेश्वर पुजारा और सभी द्वारा व्यापक प्रदर्शन, ये ऐतिहासिक है क्योंकि हम ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाला पहले एशियाई देश हैं)

Quick Links

App download animated image Get the free App now