Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया-भारत, चौथा टेस्ट: मैच प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

Australia v India: 3rd Test: Day 5
Australia v India: 3rd Test: Day 5
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 14 Jan 2021, 17:14 IST
प्रीव्यू
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया (Australia) और भारत के बीच निर्णायक टेस्ट मैच शुक्रवार से ब्रिस्बेन के गाबा में शुरू होगा। दोनों टीमों के लिए यह काफी अहम मुकाबला रहेगा। इसे जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा जमा लेगी। पिछले मैच के बाद भारतीय टीम (Indian Team) के दो और खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हुए हैं इसलिए टीम के ऊपर इसका पूरा असर पड़ेगा और ऑस्ट्रेलिया की टीम उस हिसाब से ही अपनी रणनीति बनाकर मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया के सामने इस बार चुनौती ज्यादा होगी और इससे पार पाने का प्रयास भी उन्हें करना होगा।

गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड काफी बेहतरीन रहा है और 1988 के बाद ऑस्ट्रेलिया को इस मैदान पर कोई भी टीम नहीं हरा पाई है। ऐसे में भारतीय टीम के लिए भी मुश्किलें कम नहीं होंगी। भारतीय टीम ने अब तक गाबा में 6 मैच खेले हैं और पांच बार वहां हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड इस मैदान पर काफी बेहतरीन रहा है, यही कारण है कि किसी भी मेहमान टीम को वहां जीत नसीब हुए तीन दशक गुजर गए।

टीमें

ऑस्ट्रेलिया (अंतिम एकादश)

मार्कस हैरिस, डेविड वॉर्नर, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन और जोश हेजलवुड।

भारत (संभावित एकादश)

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), ऋषभ पन्त, रिद्धिमान साहा/मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, वॉशिंगटन सुंदर।

पिच रिपोर्ट और मौसम की जानकारी

गेंदबाजों के लिए राहत की बात होगी क्योंकि गाबा में गति और उछाल के अलावा गेंदबाजों को स्विंग भी मिलेगी। बल्लेबाजों को क्रीज पर टिककर खेलने की जरूरत होगी। मैच आगे बढ़ने के साथ स्पिनरों की भूमिका भी अहम हो जाएगी और उन्हें टर्न मिल सकता है। मौसम की बात करें, तो बारिश का पूर्वानुमान है। दो दिन बारिश का खलल देखने को मिल सकता है।

मैच का सीधा प्रसारण

मैच भारतीय समयानुसार मैच सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा और इसका सीधा प्रसारण सोनी नेटवर्क के सोनी सिक्स और सोनी टेन 3 पर होगा। इसके अलावा सोनी लिव ऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर इसे वहां देख सकते हैं।

Published 14 Jan 2021, 17:13 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit