AUS vs IND: पहले मैच में जीत के बाद जोश हेजलवुड ने किया रणनीति का खुलासा

Australia v India: 1st Test - Day 3
Australia v India: 1st Test - Day 3

जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) ने एडिलेड टेस्ट मैच में भारतीय टीम (Indian Team) की दूसरी पारी को समाप्त करने में अहम भूमिका निभाते हुए पांच विकेट चटकाए। जोश हेजलवुड का कहना है कि इतनी जल्दी विकेट गिरेंगे, इसका अंदाजा मुझे नहीं था। अपने प्रदर्शन से जोश हेजलवुड काफी खुश और संतुष्ट नजर आए। भारत के खिलाफ दूसरी पारी में गेंदबाजी की रणनीति के बारे में उन्होंने बताया।

जोश हेजलवुड ने मैच समाप्त होने के बाद कहा कि मैं हर बार गेंदबाजी करते समय ईमानदार रहने का प्रयास करता हूँ। इस बार हमने गेंद कुछ आगे डालते हुए फुल लेंथ रखी थी। पहली बॉल से ही ऐसा प्रदर्शन होने से अंतर आता है। एक दो बॉल वॉर्म अप के लिए और फिर बल्लेबाज का चौका पड़ने से अलग प्रभाव होता है। विकेट तेज था और हमने गेंद को हवा में लहराने का मौका दिया और परिणाम हमारे पक्ष में आया।

जोश हेजलवुड का पूरा बयान

जोश ने आगे कहा कि इस मैच से हमें ब्लू प्रिंट मिला है कि हम कैसे आगे जा सकते हैं। रेड गेंद अन्य बदलाव है। इस गेम से हमें कई चीजों का पता चला है। पिंक बॉल से समय के साथ आने वाले बदलाव के बारे में पता चला और लाईट में बल्लेबाजी मुश्किल होती है। पिछली सीरीज की तुलना में इस पिच में ज्यादा घास थी। हम अब भी पिंक बॉल के साथ घुल रहे हैं और सीख रहे हैं।

Australia v India: 1st Test - Day 3
Australia v India: 1st Test - Day 3

उल्लेखनीय है कि एडिलेड टेस्ट मैच पिंक बॉल के साथ खेला गया था और यह ढाई दिन में ही खत्म हो गया। भारतीय टीम दूसरी पारी में महज 36 रन पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में पिछड़ गई थी लेकिन बाद में उनके गेंदबाजों ने शानदार काम करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को लगातार आउट करते हुए मैच पर अपनी पकड़ मजबूत की और भारत को हरा दिया।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment