AUS vs IND: अंतिम टी20 से पहले ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर ने दिया बड़ा बयान

Australia v India - T20 Game 2
Australia v India - T20 Game 2

ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में दो मैच हारकर सीरीज गंवा चुकी है। तीसरा और अंतिम मैच मंगलवार को खेला जाएगा। इस मैच को लेकर ऑस्ट्रेलिया के ऑल राउंडर मार्कस स्टोइनिस का बयान आया है। मार्कस स्टोइनिस का कहना है कि सीरीज गंवाने के बावजूद टीम इस मैच में श्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करेगी।

स्टोइनिस ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए हर गेम महत्वपूर्ण है। चाहे आपने श्रृंखला जीती हो या श्रृंखला हार गए हों, लेकिन यह बहुत कठिन है कि आप अपना सब कुछ न दें। उन्होंने कहा कि हम इस मैच में अपना बेस्ट देने का प्रयास करेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच प्रतिद्वंद्विता के बारे में स्टोइनिस ने कहा कि जिस तरह से यह श्रृंखला अब तक खेली गई है, दोनों टीमों के बीच ऐसा नहीं है।

ऑस्ट्रेलिया पर है दबाव

गौरतलब है कि शुरुआती दोनों टी20 मैचों में हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम साख बचाने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम ने एक वनडे और दो टी20 सहित पिछले तीन मैचों में लगातार जीत हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया की टीम पर दबाव जरुर रहेगा।

ऑस्ट्रेलिया के लिए नियमित कप्तान आरोन फिंच की चोट चिंता का विषय है। उनकी जगह पिछले मैच में मैथ्यू वेड को कप्तानी सौंपी गई थी। हालांकि टीम को जीत नहीं मिली लेकिन मैथ्यू वेड ने धाकड़ प्रदर्शन करते हुए अर्धशतक जड़ा। भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या ने अंत में धुआंधार पारी खेलते हुए जीत दिलाई थी। भारत के लगभग सभी बल्लेबाजों ने अपनी भूमिका को समझते हुए उचित योगदान दिया।

Australia v India - T20 Game 2
Australia v India - T20 Game 2

वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारतीय टीम को पराजित किया था। इसका बदला लेते हुए टीम इंडिया ने टी20 सीरीज में तब तक दोनों मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। अंतिम मैच जीतकर उनका इरादा सीरीज में क्लीन स्वीप करना का होगा।

Quick Links

Edited by निरंजन