AUS vs IND: भारत के खिलाफ पहले वनडे से बाहर हुए मिचेल मार्श, एश्टन टर्नर को मिली जगह 

Enter caption

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श भारत के खिलाफ 12 जनवरी को सिडनी में होने वाले पहले वनडे से बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने बताया कि पेट की तकलीफ के कारण मार्श पिछले दो दिनों से हॉस्पिटल में हैं और इसी वजह से पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। मिचेल मार्श के कवर के तौर पर एश्टन टर्नर को टीम में जगह मिली है। एडिलेड में खेले जाने वाले दूसरे वनडे से पहले मिचेल मार्श के फिट होने की सम्भावना है।

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए खेलने वाले एश्टन टर्नर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए इससे पहले सिर्फ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं और भारत के खिलाफ पहले मैच में वह अपना वनडे डेब्यू कर सकते हैं। जस्टिन लैंगर ने बताया कि विकेटों के बीच शानदार तरीके से रन लेने और मैच को खत्म करने की क्षमता के कारण ही टर्नर को टीम में शामिल किया गया है। बिग बैश लीग में फ़िलहाल टर्नर काफी अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं और पिछली तीन पारियों में उनके स्कोर 60*. 47 और 43* थे।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज में जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी। दूसरी तरफ भारतीय टीम भी 2016 में ऑस्ट्रेलिया में खेली गई वनडे सीरीज में मिली करारी हार का बदला इस दौरे पर लेना चाहेगी। जनवरी 2016 में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को पांच मैचों की वनडे सीरीज में 4-1 से बुरी तरह हराया था। हालाँकि उसके बाद भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में मेजबानों को 3-0 से हराया था।

भारत के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम:

आरोन फिंच (कप्तान), शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान खवाजा, ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श (पहले वनडे से बाहर), मार्कस स्टोइनिस, नाथन लायन, एडम ज़म्पा, पीटर सिडल, झाई रिचर्डसन, बिली स्टैनलेक, जेसन बेहरनडॉर्फ़ एवं एश्टन टर्नर (पहले वनडे के लिए)।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now