Create
Notifications

AUS vs IND: मोहम्मद शमी चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर

शमी-उमेश
शमी-उमेश
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहला टेस्ट मैच हारने के बाद भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। मोहम्मद शमी को तीसरे दिन भारतीय टीम (Indian Team) की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के दौरान चोट लगी थी। मोहम्मद शमी को कलाई में चोट लगी थी इसके बाद उन्होंने आगे बल्लेबाजी नहीं की और भारतीय पारी वहीँ पर समाप्त हो गई थी।

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार मोहम्मद शमी को हाथ में फ्रेक्चर हुआ है और वे टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। चोट के बाद मोहम्मद शमी को स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया था। मैच के बाद विराट कोहली ने भी कहा था कि शमी को लेकर अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

मोहम्मद शमी को लगी थी गेंद

जब भारतीय टीम के लिए मोहम्मद शमी दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रहे थे उस समय पैट कमिंस की एक गेंद उनके दाएं हाथ की कलाई पर आकर लगी थी। इसके बाद उन्हें दर्द का अहसास हुआ तब मेडिकल टीम ने चेकअप किया और फिजियो ने स्प्रे भी किया लेकिन दर्द कम नहीं होने पर उन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने का निर्णय लिया था। भारतीय टीम की पारी वहीँ समाप्त हो गई।

Australia A v India - Tour Match: Day 3
Australia A v India - Tour Match: Day 3

मोहम्मद शमी के जाने से जसप्रीत बुमराह के ऊपर पूरा भार आ जाएगा। उमेश यादव के अलावा नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज युवा गेंदबाज हैं। इशांत शर्मा पहले से ही चोटिल हैं, ऐसे में बचे हुए तीनों टेस्ट मैचों में भारतीय गेंदबाजों पर दबाव होगा। टीम को अब स्पिनरों पर ही ज्यादा भरोसा करना पड़ेगा। देखना होगा कि आगामी मैचों में भारतीय टीम का आक्रमण कैसा रहेगा।

विराट कोहली पहले ही लीव पर जाने के लिए तैयार हैं ऐसे में भारतीय टीम की स्थिति कमजोर हुई है। रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। भारतीय टीम चारों तरफ से मुश्किल में है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...