AUS vs IND: मोहम्मद शमी का हाथ फ्रेक्चर, हो सकते हैं टेस्ट सीरीज से बाहर- रिपोर्ट्स

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी

भारतीय टीम (Indian Team) के मुख्य तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को एडिलेड टेस्ट में दूसरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए कलाई में चोट लगी थी। इसके बाद मोहम्मद शमी बल्लेबाजी रिटायर्ड आउट हो गए। भारतीय पारी भी उनके जाने से समाप्त हो गई। मोहम्मद शमी की चोट का पता लगाने और स्कैन कराने के लिए अस्पताल लेकर जाया गया।

खबरों के अनुसार मोहम्मद शमी का स्कैन करने पर उनकी चोट गहरी होने का पता चला है। इससे वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो सकते हैं। एक सीनियर जर्नलिस्ट के अनुसार मोहम्मद शमी के हाथ में फ्रेक्चर हुआ है, इसका सीधा अर्थ यह भी हो सकता है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बचे हुए तीन मैचों से बाहर हो सकते हैं।

बल्लेबाजी के दौरान हुए थे मोहम्मद शमी चोटिल

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी के दौरान जब पैट कमिंस गेंदबाजी कर रहे थे, तब भारत की अंतिम जोड़ी मैदान पर थी। मोहम्मद शमी के दाएं हाथ की कलाई पर पैट कमिंस की एक बाउंसर आकर लगी। इसके बाद वह बल्लेबाजी से हट गए और भारत की पारी 36 रनों पर समाप्त मान ली गई।

मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी कहा था कि शमी अपना हाथ नहीं उठा पा रहे हैं और उन्हें स्कैन के लिए लेकर जाया गया। ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार शमी का हाथ फ्रेक्चर हुआ है। ऐसे में उनका बचे हुए मैचों में खेलना शायद ही मुमकिन हो। इससे भारतीय गेंदबाजी यूनिट पर असर पड़ेगा।

 मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी

इशांत शर्मा पहले से ही टीम के साथ नहीं हैं। शमी के नहीं होने से टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी प्रभावित होगी। जसप्रीत बुमराह के कंधों पर पूरा भार होगा। नवदीप सैनी, और मोहम्मद सिराज अभी नए हैं और उमेश यादव ही एकमात्र सीनियर खिलाड़ी बुमराह के साथ बचते हैं। देखना होगा कि बीसीसीआई इस मामले पर क्या कहती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma