Create
Notifications
Advertisement

AUS vs IND, मैच प्रीव्यू: पहले वन-डे मैच का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें?

  • दोनों ही टीमों के लिए मैच जीतने की होड़ लगेगी और भारत का रिकॉर्ड सिडनी में खराब रहा है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
प्रीव्यू
Modified 14 Jan 2019, 16:13 IST

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम ने टी20 प्रारूप से आगाज किया था और अब वन-डे सीरीज के साथ इसका अंजाम होना है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शनिवार को दोनों टीमों के बीच तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। दोनों तरफ से कोशिश यही रहेगी कि मैच जीतकर बढ़त की तरफ एक कदम बढ़ाया जाए। आसान किसी के लिए भी नहीं कहा जा सकता है।

टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को मिली जीत मिली थी और उनके हौसले भी बुलंद होंगे। कंगारूओं को घरेलू दर्शकों के सामने बढ़िया खेलना होगा और उन पर इसका दबाव भी रहेगा। टीम इंडिया के लिए केएल राहुल और हार्दिक पांड्या का विवादस्पद मामला और निलम्बन कुछ हद तक समस्या वाला कहा जा सकता है। हालांकि कोहली ने जोश के साथ खेलने की बात कही थी।

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम 1986 के डिजाइन वाली जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेगी और यह उन दर्शकों के लिए अलग होगा जो उस समय के मैचों को नहीं देख पाए थे। क्रिकेट और बॉलीवुड में गहरा सम्बन्ध रहा है लेकिन शायद पहली बार इस नजदीकी का खामियाजा दो खिलाड़ियों को भुगतना पड़ा है। भारत के लिए दो अहम खिलाड़ियों के बगैर मैदान पर उतरना थोड़ा मुश्किल रहेगा। ऑस्ट्रेलिया ने पहली ही अपनी अंतिम एकादश का ऐलान कर दिया है। उन्होंने एक विशेषज्ञ स्पिनर के अलावा तीन तेज गेंदबाजों को जगह दी है। सिडनी में भारतीय टीम का स्कोर ज्यादा प्रभावशाली नहीं रहा है। इतिहास इसका गवाह है। धोनी भारत के लिए खेलते हुए दस हजार रन बनाने के आंकड़े से एक रन दूर हैं। वे एशिया इलेवन की तरफ से भी खेल चुके हैं इसलिए भारत की तरफ से अभी तक शुद्ध दस हजार रन बनाने के मामले में पीछे हैं।

सिडनी की विकेट पर पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी की जा सकती है। हालांकि यहां रन बनाना इतना मुश्किल नहीं होता है लेकिन भारत के लिए रन कम ही आए हैं। सिडनी में खेले गए 19 मैचों में टीम इंडिया को 5 में जीत मिली है।

मैच का सीधा प्रसारण

मैच का सीधा प्रसारण सुबह 7 बजकर 50 मिनट से अंग्रेजी में सोनी टेन 1 और हिंदी में सोनी टेन 3 पर किया जाएगा। इसके अलावा आप सोनी लिव एप पर जाकर भी मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

Get Cricket News In Hindi Here.


Published 11 Jan 2019, 17:41 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit