Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

AUS vs IND: डीन जोन्स की याद में खिलाड़ी पहनेंगे काली पट्टी

कोहली-फिंच
कोहली-फिंच
ANALYST
Modified 26 Nov 2020
न्यूज़

भारत और ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी शुक्रवार को पहले वनडे में मैदान में बांह पर काली पट्टी पहन कर उतरेंगे और मैच शुरू होने से पहले के मिनट का मौन रखेंगे। दोनों ही टीम के खिलाड़ी ऐसा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी डीन जोन्स में करेंगे, जिनका सितम्बर में आईपीएल के दौरान निधन हो गया था। डीन जोन्स ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक थे और संन्यास के बाद उन्होंने बतौर कमेंटेटर भी शानदार काम किया था। आईपीएल के दौरान डीन जोन्स के निधन से दुनिया भर के क्रिकेट समर्थकों के साथ-साथ पूर्व खिलाड़यों ने भी दुख जताया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें दो बार सम्मान देने का निर्णय लिया है। 

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड’ की रिपोर्ट के अनुसार, "पहला सम्मान उन्हें एससीजी में भारतीय टीम के खिलाफ पहले वनडे के दौरान दिया जायेगा जहाँ दोनों ही टीमों मैच शुरू होने से पहले एक मिनट का मौन रखेंगे और दोनों देशों के खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी बांध कर मैदान पर उतरेंगे। इसके बाद बड़ी स्क्रीन पर डीन जोन्स के करियर के शानदार पलों को दिखाया जायेगा।" 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज के दौरान डीन जोन्स को दूसरी बार सम्मान देने का फैसला किया है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड डीन जोन्स का घरेलू क्रिकेट ग्राउंड है और उन्हें घरेलू दर्शकों का इस मैदान पर काफी समर्थन मिलता था। दूसरे टेस्ट के पहले दिन भी ऑस्ट्रेलिया के बोर्ड ने उन्हें श्रद्धांजलि देने का फैसला किया है। 

ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ियों में से एक थे डीन जोन्स

डीन जोन्स ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट और वनडे दोनों ही प्रारूपों में खेलते थे और उनका रिकॉर्ड भी काफी शानदार था। जोन्स ने टेस्ट में 11 शतक सहित 3631 रन बनाये और वनडे में 164 मैचों में 6068 रन दर्ज हैं। इसके अलावा जोन्स क्रिकेट में बतौर कोच भी सक्रिय थे और कमेंटेटर के रूप में भी उनका काम काफी सराहनीय था।  

इस दौरे पर जोन्स को सबसे बड़ा सम्मना बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान दिया जाएगा , जहाँ उनकी पत्नी और उनके परिवार के लोग मौजूद होंगे। जोन्स का जोन्स का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर और टेस्ट कैप संख्या 324 है और इसलिए उन्हें तीन बजकर 24 मिनट पर श्रद्धांजलि दिए जाने का फैसला किया गया है।

Published 26 Nov 2020, 22:28 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now