Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND: तीसरे टी20 के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की संभावित एकादश

FEATURED WRITER
फ़ीचर
456   //    25 Nov 2018, 12:20 IST

Enter caption

भारतीय टीम करो या मरो वाली स्थिति में तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। कंगारुओं पर दबाव नहीं होगा लेकिन टीम इंडिया सीरीज में पीछे है इसलिए उन पर दबाव साफ़ तौर पर रहेगा। विराट कोहली के सामने अंतिम एकादश का चयन भी एक चुनौती रहेगा। पिछला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था। उसमें सिर्फ गेंदबाजों को ही परखने का मौका मिला था।

टीम इंडिया के बल्लेबाजी क्रम की बात करें, तो शिखर धवन और रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली अंतिम एकादश में निश्चित नाम लग रहे हैं। इसके अलावा केएल राहुल, ऋषभ पन्त भी टीम में शामिल किये जा सकते हैं। दोनों को तूफानी अंदाज में खेलने के लिए जाना जाता है और यह उन्हें अंतिम एकादश में शामिल कराने में सहायक साबित हो सकता है। दिनेश कार्तिक विकेटकीपर की भूमिका के लिए तैयार होंगे और क्रुणाल पांड्या ऑलराउंडर के रूप में टीम में नजर आ सकते हैं। तीन तेज गेंदबाज और एक स्पिनर का समन्वय देखा जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए आरोन फिंच और क्रिस लिन अहम कड़ी हैं। उनके अलावा डार्सी शॉर्ट और ग्लेन मैक्सवेल भी टीम में लगभग तय नजर आ रहे हैं। गेंदबाजी में मिचेल स्टार्क के आने से कंगारू टीम और ज्यादा मजबूत नजर आती है। हालांकि 2 साल से इस गेंदबाज ने टी20 मैच नहीं खेला है इसलिए उनकी गेंदबाजी देखने लायक रहेगी। सिडनी में मैदान बड़ा होने से स्पिनर भी अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे और दोनों टीमों की तरह से यह होगा।

दोनों टीमों की संभावित एकादश 

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच, डार्सी शॉर्ट, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, बैन मैकडर्मोट, एलेक्स कैरी, मिचेल स्टार्क, एंड्रू टाई, एडम जैम्पा, जेसन बेहरनड्रॉफ।

भारत: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पन्त, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद। 

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...