AUS vs IND: पृथ्वी शॉ ने अपने आलोचकों को दिया जवाब

Australia v India: 1st Test - Day 1
Australia v India: 1st Test - Day 1

इसमें कोई शक नहीं है कि पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं। पृथ्वी शॉ के खराब खेल के कारण उन्हें काफी आलोचना का सामना भी करना पड़ा है। उन्हें भारतीय टीम (Indian Team) से बाहर करने तक की बातें उठी हैं। पृथ्वी शॉ अब तक चुप थे लेकिन अपने अंदाज में उन्होंने सभी बातों का जवाब दिया है। पृथ्वी शॉ ने इन्स्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट की जिसमें एक मैसेज आलोचकों के लिए लिखा है।

पृथ्वी शॉ की स्टोरी में लिखा गया है कि जब आप किसी चीज को करना चाहते हैं और उसके लिए आपको कोई हतोत्साहित करने का प्रयास करता है इसका मतलब यह है कि आप तो उस काम को कर सकते हैं लेकिन वे लोग नहीं कर सकते।

पृथ्वी शॉ की हुई है आलोचना

पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में फ्लॉप खेल के बाद पृथ्वी शॉ की आलोचना होना स्वाभाविक था लेकिन फैन्स ने उन्हें कुछ ज्यादा ही आड़े हाथों लिया है। दूसरी पारी में तो पूरी टीम ने टेस्ट इतिहास का शर्मनाक प्रदर्शन किया है इसलिए इस बार शॉ को दोष देना सही नहीं कहा जा सकता। हालांकि शॉ के खेल में खामी रही है, उनका फुटवर्क और तकनीक आदि चीजें समस्या रही हैं लेकिन हर चीज को लिए उन्हें दोष देना ठीक नहीं कहा जा सकता।

शॉ के खराब खेल के बाद उन्हें टीम से बाहर करते हुए किसी दूसरे खिलाड़ी को शामिल करने की मांग जोर पकड़ रही है। इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी निक नाईट ने तो यहाँ तक कहा था कि अगर शॉ को टीम से बाहर किया जाता है, तो यह उनके लिए अच्छी बात है क्योंकि इससे पृथ्वी शॉ को खुद के ऊपर काम करने का मौका मिलेगा।

शॉ अभी युवा हैं और उनके पास खुद की कमियों को सुधारने का काफी लम्बा समय है। उनमें क्षमता की कोई कमी नहीं है लेकिन कुछ खामियां उन्हें दूर करनी होगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma