AUS vs IND: मैथ्यू वेड के पक्ष में गए निर्णय के रिव्यू के लिए मना करने पर उठे सवाल

विराट कोहली
विराट कोहली

मैथ्यू वेड के लिए दिए गए निर्णय पर अम्पायर ने भारतीय टीम के रिव्यू को मना कर दिया जिसके पीछे एक कारण दिया गया था। हालांकि कई लोगों ने इस पर सवाल खड़ा किया है। भारतीय टीम ने तय समय के अंदर रिव्यू लिया है या नहीं। इसके अलावा एक और बहस यह भी देखने को मिली कि पंद्रह सेकंड के समय के दौरान ही बड़ी स्क्रीन पर रिप्ले कैसे दिखाया जा सकता है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने तीसरे टी20 में मैथ्यू वेड के पक्ष में दिए गए निर्णय के खिलाफ रिव्यू लिया जिसे अम्पायर ने मना कर दिया।

घटना उस समय हुई जब मैथ्यू वेड 11वें ओवर में बल्लेबाजी कर रहे थे और टी नटराजन की एक गेंद वेड के पैड से लगी। अम्पायर ने आउट नहीं दिया। इसके बाद डीप में खड़े विराट कोहली ने रिव्यू लिया। एक बार इसे स्वीकार करने के बाद अम्पायर ने मना कर दिया। इसके बाद विराट कोहली और अम्पायर के बीच कुछ बात हुई और कोहली वापस फील्डिंग के लिए चले गए।

मैथ्यू वेड भी हुए हैरान

जब रिव्यू के लिए अम्पायर ने स्वीकृति दी तो मैथ्यू वेड ने कहा कि वे रेफरल दे चुके हैं। यह बड़ी स्क्रीन पर दिखाया गया था। उनका कहना यही था कि बड़े स्क्रीन पर रिप्ले के बाद कोहली ने रिव्यू लेने का फैसला लिया है।

रिव्यू लेने के लिए पन्द्रह सेकंड होते हैं लेकिन यह बहस भी छिड़ गई कि क्या पंद्रह सेकंड के समय के बाद रिप्ले को बड़ी सक्रीन पर दिखाया गया था? टीवी कमेंटेटर हर्षा भोगले और आकाश चोपड़ा ने इस पर सवाल उठाते हुए ट्विटर पर ट्वीट किये। उनके मानना है कि क्या तय समय के दौरान ही बड़ी स्क्रीन पर रिप्ले दिखाया गया था, यह तय समय के बाद में रिव्यू का निर्णय लिया गया था। इस स्थिति को देखने की जरूरत दोनों ने बताई।

Quick Links

Edited by निरंजन