Create

AUS vs IND: पहले टेस्ट के लिए रिकी पोंटिंग ने चुनी ऑस्ट्रेलिया इलेवन

Australia & India Nets Session TBC
Australia & India Nets Session TBC
Naveen Sharma

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच डे-नाईट के रूप में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया की टीम मुकाबले में एक मजबूत एकादश के साथ जाना चाहेगी। मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की संभावित एकादश का चयन रिकी पोंटिंग ने किया है। रिकी पोंटिंग ने पहले मैच के लिए संभावित मजबूत ग्यारह खिलाड़ियों का चयन किया है।

डेविड वॉर्नर चोटिल हैं और वह पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। ऐसे में रिकी पोंटिंग की टीम में बतौर ओपनर जो बर्न्स को शामिल किया गया है। दूसरे ओपनर के लिए पोंटिंग ने अपनी टीम में मैथ्यू वेड का नाम शामिल किया है। इसका सीधा अर्थ यही हुआ कि मार्नस हैरिस का नाम इस टेस्ट के लिए पोंटिंग ने दूर रखा है।

रिकी पोंटिंग की ऑस्ट्रेलिया इलेवन

मैथ्यू वेड, जो बर्न्स, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोस हेजलवुड, नाथन लायन।

रिकी पोंटिंग की इस टीम में ऑस्ट्रेलिया का मध्यक्रम मजबूत नजर आ रहा है। मार्नस लैबुशेन और स्टीव स्मिथ जैसे धाकड़ खिलाड़ी यहाँ हैं। दोनों ही ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम हैं। लैबुशेन ने कम समय में ही प्रभावित करने वाला काम किया है। देखना होगा कि भारत के खिलाफ मार्नस लैबुशेन का खेल कैसा रहता है।

अभ्यास मैचों में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बेहतरीन रही है। अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी और ऋषभ पन्त ने शतक जमाए थे। अगर उनका यही प्रदर्शन पिंक बॉल टेस्ट में भी जारी रहता है, तो ऑस्ट्रेलिया के लिए मामला कहीं से भी आसान नहीं होगा।

Australia & India Nets Session TBC
Australia & India Nets Session TBC

एडिलेड की पिच भारतीय पिचों की तरह ही होती है लेकिन डे-नाईट टेस्ट में इसका बर्ताव कैसा रहता है, यह देखने वाली बात होगी। भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय से नेट्स पर काफी अभ्यास किया है। दोनों ही टीमों के बीच एक पड़ी स्पर्धा होने की उम्मीद तो की जा सकती है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...