AUS vs IND: 'इशांत शर्मा को भारतीय टीम काफी ज्यादा मिस करेगी'

New Zealand v India
New Zealand v India

भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारियों में उस समय बहुत बड़ा झटका लगा जब इशांत शर्मा को इस दौरे से बाहर हो गए क्योंकि वह आईपीएल 2020 के शुरुआती दिनों में लगी चोट से उबर नहीं पाए थे। इशांत शर्मा के नहीं होने से ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए मामला आसान हो सकता है। पूर्व भारतीय खिलाड़ी और क्रिकेट कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने इशांत शर्मा की अनुपस्थिति को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

सोनी स्पोर्ट्स से बातचीत में संजय मांजरेकर ने कहा कि भारत ईशांत शर्मा को बहुत बुरी तरह से मिस करेगा क्योंकि वह तीसरे सपोर्ट गेंदबाज थे। उन्होंने यह सुनिश्चित किया कि दबाव बंद न हो। कई मायनों में मोहम्मद शमी और बुमराह आपके सीम गेंदबाज हैं और आपको किसी की जरूरत थी कि वह ऑफ स्टंप के बाहर सिर्फ उस लाइन को बनाए रखें, किफायती रहें। इशांत शर्मा को मांजरेकर ने वही गेंदबाज माना।

इशांत शर्मा के लिए स्मिथ भी दे चुके हैं बयान

कुछ समय पहले इशांत श्रमे के लिए स्टीव स्मिथ का बयान भी आया था। स्मिथ ने कहा था कि तीन बेहतरीन गेंदबाजों में इशांत शर्मा के नहीं होने से भारतीय टीम को काफी बड़ा नुकसान होगा। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए इससे फायदा होने की बात कही थी।

पिछली बार जब भारत ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तब भारतीय गेंदबाजों ने जसप्रीत बुमराह के साथ संयुक्त रूप से 70 विकेट लिए थे, जिसमें 21 विकेट के साथ जसप्रीत बुमराह नम्बर एक गेंदबाज रहे थे, जबकि मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा ने क्रमशः 16 और 11 विकेट लिए थे।

उल्लेखनीय है कि इशांत शर्मा चोट से ठीक हो गए थे लेकिन टेस्ट मैच में खेलने लायक बनने के लिए तैयारी करने के लिए उन्हें समय की जरूरत थी। इस वजह से उनका ऑस्ट्रेलिया में खेलना मुमकिन नहीं हो पाया। उनकी जगह तीसरे गेंदबाज के रूप में उमेश यादव को खेलते हुए देखा जा सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन