Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS v IND : दूसरे वनडे मैच में खिलाड़ियों की रेटिंग

फ़ीचर
3.56K   //    15 Jan 2019, 22:01 IST

Enter caption

भारत ने एडिलेड में खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शॉन मार्श के बेहतरीन शतक की बदौलत भारत के सामने 299 रनों का लक्ष्य रखा। भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 49.2 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक जड़ा और 104 रनों की बेहतरीन पारी खेली। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी 55 और दिनेश कार्तिक 25 रन बनाकर नाबाद रहे।

यहां हमने दूसरे वनडे में दोनों टीमों के सभी 11 खिलाड़ियों को उनके प्रदर्शन के आधार पर रेट किया है:

ऑस्ट्रेलिया

आरोन फिंच : 1/10

भारतीय टीम ने एक बार फिर आरोन फिंच की कमजोरी का फायदा उठाकर उन्हें आउट किया। भुवनेश्वर कुमार की अंदर आती गेंद को खेलने के फेर में फिंच अपना विकेट गंवा बैठे। उनकी कप्तानी, खासकर तब जब कोहली क्रीज़ पर थे तब काफी रक्षात्मक रही।

एलेक्स कैरी : 3/10

कैरी एक बार फिर शानदार शुरुआत को नतीजे तक ले जाने में नाकाम रहे। वह शमी की चौंकाने वाली शॉर्ट गेंद का शिकार हो गए और 18 रन जोड़कर ही पवेलियन लौट गए।

उस्मान ख्वाजा : 4/10

ख्वाजा अपनी छोटी सी पारी के दौरान काफी आक्रामक नज़र आये मगर वह जडेजा की शानदार फील्डिंग का शिकार हो गए। उनका प्रदर्शन औसत रहा।

Advertisement

शॉन मार्श : 9/10

मार्श ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया के लिए एक ऐसी बेहतरीन पारी खेली जिसकी उनसे उम्मीद की जा रही थी। उन्होंने अधिकांश बल्लेबाजों के साथ साझेदारी करते हुए 123 गेंदों पर 131 रनों की पारी खेली।

मार्कस स्टोइनिस : 8/10

स्टोइनिस ने इस मैच में मार्श के साथ साझेदारी करते हुए पिछले मैच का प्रदर्शन दोहराने की कोशिश की। हालांकि वह महज 36 रन बनाकर शमी की गेंद का शिकार हो गए। गेंदबाजी की बात की जाए तो उन्होंने रोहित शर्मा का विकेट झटकते हुए नौ ओवर में 46 रन देकर किफायती गेंदबाजी की।

ग्लेन मैक्सवेल : 8/10

मैक्सवेल ने अपने बल्लेबाजी क्रम के हिसाब से अपनी क्षमताओं का बेहतरीन उपयोग किया। उन्होंने 37 गेंदों में 48 रनों की तेज पारी खेली। मैक्सवेल ने गेंदबाजी में भी हाथ आजमाते हुए अंबाती रायडू का विकेट चटकाया। उन्होंने चार ओवर में 4 की औसत से किफायती गेंदबाजी की।

रिचर्डसन : 6/10

रिचर्डसन के लिए भी मैच बेहतर रहा, उन्होंने 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 58 रन दिए। उन्होंने शतकवीर विराट कोहली का विकेट झटक कर अपनी टीम में मैच में लौटने की उम्मीद जगाई ।

नाथन लियोन : 5/10

दोनों टीमों के अग्रणी स्पिनर गेंदबाजों के लिए दिन काफी हद तक समान रहा। कुलदीप यादव और नाथन लियोन दोनों ही कोई विकेट नहीं ले सके। हालांकि लियोन ने भारतीय टीम के रन रेट पर लगाम लगाए रखी। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई पारी में दो गेंदों पर लगातार एक चौका और एक छक्का जड़ा।

पीटर सिडल : 2/10

पीटर सिडल भी कोई विकेट नहीं चटका सके। वह भारतीय टीम के रनरेट पर भी लगाम कसने में नाकाम रहे, उन्होंने 8 ओवर में 58 रन खर्च किये।

जेसन बेहरनडॉर्फ : 6/10

बेहरनडॉर्फ ने धवन का विकेट चटकाकर अपना काम बखूबी निभाया। हालांकि वह और कोई विकेट नहीं ले सके।

1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...