Create
Notifications

AUS vs IND, दूसरा टेस्ट: पांचवें दिन बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

Enter caption
निशांत द्रविड़

पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 146 रनों से बुरी तरह हराकर चार मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 326 और दूसरी पारी में 243 रन बनाये, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में 283 और दूसरी पारी में सिर्फ 140 रन बनाये।

आइये नज़र डालते हैं पांचवें दिन बने प्रमुख आंकड़ों पर:

# विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने भारत से बाहर पहले गेंदबाजी करते हुए एक भी टेस्ट नहीं जीता है।

# विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने चौथी पारी में 104 रनों से ज्यादा का लक्ष्य हासिल नहीं किया है।

# विराट कोहली की कप्तानी में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की नौवीं हार और इस मामले में नवाब पटौदी के भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी।

# 2018 में भारत की विदेशों में सातवीं हार और यह एक रिकॉर्ड है। पिछला रिकॉर्ड 6 मैचों का था, जो भारत ने 2014 में बनाया था।

# 2018 में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की छठी हार और इस मामले में यह एक विश्व रिकॉर्ड है। भारत के अलावा कोई भी टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए एक साल में चार से ज्यादा टेस्ट नहीं हारी है।

# ऑस्ट्रेलिया की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 999वीं जीत। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 384 जीत टेस्ट में, 557 जीत एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में और 58 जीत टी20 अंतरराष्ट्रीय में हासिल किये हैं।

# ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 96 टेस्ट मैचों में भारत की 42वीं हार। भारतीय टीम की टेस्ट में इससे ज्यादा हार सिर्फ इंग्लैंड (47) के ख़िलाफ है। दूसरी तरफ से भारत ने 149 में से सबसे ज्यादा 27 टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीते हैं।

# टिम पेन की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया की पहली टेस्ट जीत।

ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज की सभी खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...