COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND: रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा पर्थ टेस्ट से बाहर, भारत के 13 सदस्यीय टीम की घोषणा 

FEATURED WRITER
न्यूज़
4.04K   //    13 Dec 2018, 11:44 IST

Enter caption

पर्थ टेस्ट के लिए भारत के अंतिम 13 सदस्यों की घोषणा कर दी गई है और पहले टेस्ट की टीम से रविचंद्रन अश्विन और रोहित शर्मा बाहर हो गए हैं। पृथ्वी शॉ पहले ही टीम से बाहर हैं और ऐसे में अश्विन एवं रोहित शर्मा के बाहर होने से भारतीय टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। 13 सदस्यीय टीम में रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। अश्विन पेट की मांशपेशियों में खिंचाव और रोहित शर्मा पीठ की तकलीफ के कारण टीम से बाहर हुए हैं। 

अंतिम एकादश में रोहित शर्मा की जगह हनुमा विहारी को शामिल किया जा सकता है, वहीं अश्विन की जगह लेने के लिए रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव के बीच मुकाबला है। हालाँकि पर्थ की परिस्थितियों को देखते हुए भुवनेश्वर कुमार के खेलने की उम्मीद ज्यादा है, क्योंकि यह पिच उनकी गेंदबाजी के अनुकूल हो सकती है। गौरतलब है कि 2018 की शुरुआत में भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट में भारतीय टीम पांच तेज़ गेंदबाजों के साथ उतरी थी। 

पर्थ पिच को देखते हुए विराट कोहली से जोहान्सबर्ग टेस्ट के बारे में पूछा गया, लेकिन कोहली ने कहा कि ऐसी पिच देखकर हम दबाव में आने से ज्यादा उत्साहित हैं और दूसरे टेस्ट के बाद भारतीय टीम की बढ़त भी 2-0 हो सकती है। पर्थ टेस्ट में पृथ्वी शॉ के बाहर होने से एक बार फिर ओपनिंग की जिम्मेदारी केएल राहुल और मुरली विजय के ऊपर होगी। 

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट 14 दिसंबर से पर्थ के नए स्टेडियम में खेला जाएगा। एडिलेड टेस्ट में जीत के बाद भारतीय टीम फ़िलहाल सीरीज में 1-0 से आगे है।

पर्थ टेस्ट के लिए भारत की 13 सदस्यीय टीम: 

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव। 


ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज की सभी खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...