ऑस्ट्रेलिया-भारत, दूसरा टेस्ट: मैच प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

India Nets Session
India Nets Session

डे-नाईट के बाद अब दिन की चिलचिलाती धूप में ऑस्ट्रेलिया (Australia Team) और भारत के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की शुरुआत शनिवार को होगी। ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले से ही बढ़त बनाकर आगे चल रही है। भारतीय टीम (Indian Team) के लिए मुश्किल कह सकते हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो भारतीय टीम थोड़ा दबाव महसूस कर सकती है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम मजबूत इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगी लेकिन भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली और मोहम्मद शमी नहीं हैं। इसके अलावा भारतीय टीम के अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों के बारे में भी पहले ही बता दिया गया है। केएल राहुल को शामिल नहीं किया गया है। हालांकि चार बदलाव भारतीय टीम में हुए हैं। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम ने

ऑस्ट्रेलिया को मेलबर्न में हराया था। इस बार कंगारू टीम मजबूत है, ऐसे में उसे हरा पाना इतना आसान नहीं होगा। देखना होगा कि भारतीय टीम की रणनीति क्या होती है।

टीमें

ऑस्ट्रेलिया (संभावित एकदश):

जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, ट्रेविस हेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन, पैट कमिंस, नाथन लायन, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड।

भारत (अंतिम एकदश):

मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

पिच रिपोर्ट और मौसम की जानकारी

मेलबर्न में शुरुआती दो घंटों में तेज गेंदबाजों के लिए नमी का फायदा रहेगा। पिच में नई गेंद के साथ मदद रहेगी। बाद में बल्लेबाजी के लिए यह आसार रहेगी। एडिलेड की तरह मेलबर्न में ज्यादा उछाल नहीं होगा। यह कुछ भारतीय पिचों की तरह होगी। मौसम की बात करें, तो आसमान साफ़ रहेगा और मैच में कोई बाधा नहीं आएगी।

मैच का सीधा प्रसारण

मैच भारतीय समयानुसार मैच सुबह बजे शुरू होगा और इसका सीधा प्रसारण सोनी नेटवर्क के सोनी सिक्स और सोनी टेन 3 पर होगा। इसके अलावा सोनी लिव ऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर इसे वहां देख सकते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma