AUS vs IND: शेन वॉर्न ने अम्पायरिंग में गलतियों पर उठाया सवाल

शेन वॉर्न
शेन वॉर्न

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व महान खिलाड़ी शेन वॉर्न (Shane Warne) अपने नजरिये और विश्लेषण के लिए जाने जाते हैं। क्रिकेट को लेकर शेन वॉर्न की प्रतिक्रियाएं आती रहती हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच में अम्पायर ब्रूस ऑक्शनफोर्ड के फैसलों को लेकर शेन वॉर्न की प्रतिक्रिया आई है।

शेन वॉर्न ने ब्रूस ऑक्शनफोर्ड के फैसलों को लेकर कहा कि इस मैच में उन्होंने काफी गलतियाँ की है। हालांकि जानबुझकर को ऐसा करना नहीं चाहता लेकिन इन गलतियों का खामियाजा खिलाड़ियों को भुगतना पड़ सकता है। शेन वॉर्न ने नाथन लायन को आउट दिए जाने के फैसले को लेकर ऐसा कहा। हालांकि रिव्यू में लायन को नोट आउट दिया गया।

शेन वॉर्न की प्रतिक्रिया

शेन वॉर्न ने कहा कि लाइव देखने पर साफ़ दिखाई देता है कि गेंद लेग स्टंप से बाहर जा रही थी लेकिन अम्पायर ने आउट दिया है इसलिए यह अब भी मैच में है। शेन वॉर्न ने कहा कि लेग स्टंप से बाहर जा रही गेंद पर भी आउट दिया गया है। गौरतलब है कि अश्विन की गेंद पर ब्रूस ऑक्शनफोर्ड ने नाथन लायन को पगबाधा आउट दिया था। लायन ने रिव्यू लिया तब गेंद उनके बल्ले का किनारा लेती हुई दिखाई दी। इससे पहले भी कुछ फैसले ब्रूस के ऐसे रहे इसलिए वॉर्न ने उनकी अम्पायरिंग में गलतियों की बात कही।

शेन वॉर्न
शेन वॉर्न

एडिलेड टेस्ट मैच में भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर बढ़त हासिल हुई है। टीम इंडिया ने पहली पारी में 244 रन बनाए लेकिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम पीछे रही। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 191 रन बनाए और भारत को 53 रन की बढत मिली। भारतीय टीम ने दूसरी पारी में खेलते हुए पृथ्वी शॉ का विकेट गंवा दिया है। भारत का स्कोर 1 विकेट पर 9 रन है और कुल बढ़त अब 62 रन की हो गई है।

Quick Links

Edited by निरंजन