Create
Notifications

AUS vs IND: शुभमन गिल की प्रैक्टिस का वीडियो आया सामने, दूसरे टेस्ट में खेल सकते हैं

India Nets Session
India Nets Session
निरंजन

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के खराब प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शुभमन गिल (Shubman Gill) को शामिल करने की मांग लगातार उठी है। शुभमन गिल अपना टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं, इसका संकेत बीसीसीआई ने भी दिया है। सोशल मीडिया पर शेयर किये गए एक वीडियो में बीसीसीआई ने शुभमन गिल की नेट प्रैक्टिस के शॉट्स दिखाए हैं।

बीसीसीआई के इस वीडियो पोस्ट के कैप्शन में लिखा है कि अच्छा और साफ़-सुथरा। ऐसा इसलिए कहा गया है क्योंकि गिल के बल्ले के बीच में जाकर गेंद लगती है और तकनीक दृष्टि से भी वह काफी मजबूत दिखते हैं। नेट सेशन के इस छोटे वीडियो में गिल कुछ गेंदों को बल्ले के बीचों-बीच बेहतरीन कौशल के साथ खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं।

शुभमन गिल ने जड़ा था अर्धशतक

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच के दौरान शुभमन गिल ने अर्धशतक जड़ा था। इसके बाद अटकलें तज हुई थी कि गिल को पिंक बॉल टेस्ट मैच में शामिल किया जा सकता है। हालांकि पहले टेस्ट में उन्हें नहीं खिलाया गया लेकिन पृथ्वी शॉ के फ्लॉप खेल के बाद एक बार फिर उन्हें टीम में लेकर आने की मांग ने जोर पकड़ा है। देखना होगा कि इस बार गिल को शामिल किया जाता है या नहीं।

शुभमन गिल की तकनीक और क्षमता को देखते हुए उनके टेस्ट डेब्यू के पूरे आसार नजर आते हैं। भारतीय टीम में विराट कोहली के नहीं होने के कारण बल्लेबाजी को मजबूत करने की जरूरत भी है। ऐसे में शुभमन गिल को डेब्यू कराया जा सकता है। दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 26 दिसम्बर से शुरू होगा।

ऑस्ट्रेलिया की टीम पहला मुकाबला जीतने के बाद बुलंद हौसलों के साथ अगले मैच में मैदान पर नजर आएगी। इससे निपटने के लिए भारतीय टीम को बेहतरीन रणनीति के साथ मैदान पर जाने की जरूरत होगी।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...