AUS vs IND: कनकशन नियम पर अब स्टीव वॉ ने दिया बयान

स्टीव वॉ
स्टीव वॉ

भारत की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में रविन्द्र जडेजा की जगह कनकशन नियम के तहत युजवेंद्र चहल को शामिल करने की बात पर ऑस्ट्रेलिया से लगातार बयान आ रहे हैं। नया नाम पूर्ण कंगारू कप्तान स्टीव वॉ का जुड़ा है। स्टीव वॉ ने आईसीसी से आग्रह किया है कि कनकशन नियम के लिए न्यूट्रल डॉक्टर रखने चाहिए। वॉ के अनुसार टीमों के डॉक्टर गलत तरह से नियम का इस्तेमाल करने के लिए अपना निर्णय पक्षपातपूर्ण रख सकते हैं। स्टीव वॉ से पहले भी ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी इस पर अपना बयान दे चुके हैं। भारत की जीत के बाद उनके बयान लगातार आ रहे हैं।

फॉक्स क्रिकेट से बातचीत में स्टीव वॉ ने कहा कि मुझे लगता है कि आईसीसी को इस पर गौर करना है कि क्या आपको निर्णय लेने के लिए तटस्थ चिकित्सक की आवश्यकता है। आगे वॉ ने कहा कि जाहिर तौर पर भारतीय टीम के टीम डॉक्टर ने वह फैसला सुनाया। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि उन्होंने कुछ भी गलत किया है, लेकिन मुझे लगता है कि आईसीसी को एक चिकित्सा अधिकारी या चिकित्सक को नियुक्त करने की आवश्यकता है जो निर्णय लेने के लिए तटस्थ हो।

स्टीव वॉ से पहले भी आए कई बयान

भारतीय टीम को जडेजा की चोट के कारण चहल को टीम में शामिल करना पड़ा थ। भारत की जीत के बाद मोइसेस हेनरिक्स ने कनकशन नियम पर सवाल उठाया। इसके अलावा मार्क टेलर ने भी इस नियम का दुरूपयोग नहीं होने की बात कही। हालांकि ऑस्ट्रेलिया की टीम भी स्टीव स्मिथ की चोट के बाद एक बार इस नियम का इस्तेमाल कर चुकी है।

ऑस्ट्रेलिया से आए बयानों के जवाब में भारत की तरफ से वीरेंदर सहवाग, गौतम गंभीर और सुनील गावस्कर के बयान आए थे। सभी ने यही कहा कि भारतीय टीम ने नियम के तहत ही खिलाड़ी को शामिल किया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now