AUS vs IND: सुनील गावस्कर ने पहले टेस्ट में हार के बाद भारतीय बल्लेबाजों का बचाव किया

Australia v India: 1st Test - Day 3
Australia v India: 1st Test - Day 3

भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि शनिवार को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पिंक-बॉल टेस्ट के तीसरे दिन आउट होने के लिए भारत के बल्लेबाजों को दोष देना अनुचित है। भारत की टीम (Indian Team) अपने न्यूनतम कुल स्कोर 36 रन पर आउट हो गई। भारतीय बल्लेबाजों का बचाव करते हुए सुनील गावस्कर ने पूरा श्रेय ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को देते हुए कहा गेंदबाजी अच्छी थी तो बल्लेबाजों का इसमें क्या दोष है।

सुनील गावस्कर ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत के बाद किसी भी टीम द्वारा न्यूनतम स्कोर पर आउट होना अच्छा नहीं है। अगर दूसरी टीम भी इस तरह की गेंदबाजी का सामना कर रही होती है, तो उसका हाल भी वही होना था। अगर वे 36 पर नहीं तो, 72 80-90 के स्कोर पर आउट होते। जिस तरह हेजलवुड और कमिंस ने गेंदबाजी की और स्टार्क ने शुरुआती तीन ओवर का स्पैल डाला, इससे कई तरह के सवाल खड़े होते हैं।

सुनील गावस्कर का बयान

गावस्कर ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों के ऊपर आरोप लगाने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी काफी बेहतरीन रही थी। सुनील गावस्कर के अनुसार बल्लेबाजों को इसमें दोष देना गलत होगा।

हालांकि गावस्कर ने बल्लेबाजों का बचाव किया लेकिन ट्विटर पर हर जगह भारतीय टीम की आलोचना ही देखने को मिल रही है। फैन्स ने कोच और कप्तान सहित टीम के हर खिलाड़ी के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया है। काफी लोगों ने कोच और कई खिलाड़ियों को हटाने की मांग तक कर दी है।

Australia v India: 1st Test - Day 3
Australia v India: 1st Test - Day 3

हार के बाद विराट कोहली ने कहा कि अभी मुझे कैसे लग रहा है, इसके बारे में शब्दों में बताया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि दुःख होता है लेकिन इससे हमें जल्दी ही सीखना होगा। हालांकि कोहली पहले बच्चे के जन्मदिन के मौके पर भारत लौट आएँगे। भारतीय टीम को इस दौरान और ज्यादा मुश्किल हो सकती है।

Quick Links

Edited by निरंजन