AUS vs IND: रोहित शर्मा के फिटनेस असेसमेंट के समय को लेकर सुनील गावस्कर नाराज

Australia v India - 3rd Test: Day 2
Australia v India - 3rd Test: Day 2

रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है लेकिन रोहित शर्मा इस समय फिटनेस पर काम कर रहे हैं। बीसीसीआई ने रोहित शर्मा का असेसमेंट 11 दिसम्बर को करने की बात कही है। इसका मतलब यही है कि रोहित शर्मा पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। रोहित शर्मा के असेसमेंट को लेकर पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर का बयान आया है।

इंडिया टुडे ग्रुप से बातचीत करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि रोहित शर्मा का असेसमेंट 8 दिसम्बर को क्यों नहीं किया जाता। इन तीन या चार दिनों में कुछ भी परिवर्तन नहीं आने वाला है। पहले असेसमेंट होने से पहले ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं और वहां क्वारंटीन होने के बाद अभ्यास भी कर सकते हैं और वह दूसरे टेस्ट मैच में खेल भी सकते हैं।

रोहित शर्मा कर रहे हैं फिटनेस पर काम

आईपीएल में चोटिल होने के बाद रोहित शर्मा खेले थे और टीम को फाइनल में अर्धशतक जड़कर जीत दिलाई थी। इसके बाद वह भारत लौटे और बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अभ्यास पुनर्वास प्रक्रिया शुरू की। काफी हद तक ठीक होने के बाद विराट कोहली ने उनके बारे में कोई जानकारी नहीं होने की बात कही। इसके बाद चारों तरफ चर्चाओं के बीच बीसीसीआई का बयान आया जिसमें 11 दिसम्बर को रोहित शर्मा की फिटनेस का असेसमेंट करने की बात कही गई।

Australia v India - 3rd Test: Day 2
Australia v India - 3rd Test: Day 2

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे में पहला टेस्ट खेलने के बाद भारत लौट आएँगे। अगर रोहित शर्मा भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा पाते हैं, तो भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ जाएगी। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे पर ही पूरी जिम्मेदारी आएगी और हर मैच में उनके चलने की कोई गारंटी नहीं है।

रोहित शर्मा का टीम में होना काफी अहम है। ऑस्ट्रेलिया की पिचों का उछाल और गति झेलने में रोहित शर्मा सबसेबेहतर साबित हो सकते हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma