AUS vs IND: भारतीय टीम की खराब फील्डिंग पर सुनील गावस्कर दिखे नाराज

Australia v India: 1st Test - Day 2
Australia v India: 1st Test - Day 2

एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम (Indian Team) की खराब फील्डिंग को लेकर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का बयान आया है। सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम की इस खामी के लिए अपना बयान दिया है। कई कैच छोड़ने को लेकर सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को कैच छोड़कर क्रिसमस के लिए गिफ्ट दे रहे हैं।

सुनील गावस्कर ने कहा कि मुझे लगता है भारतीय खिलाड़ी क्रिसमस मूड में हैं। वे एक सप्ताह पहले ही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को कैच छोड़कर क्रिसमस गिफ्ट दे रहे हैं। गावस्कर भारतीय टीम की खराब फील्डिंग से नाराज भी नजर आए।

भारतीय टीम ने छोड़े कई कैच

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के दौरान भारतीय टीम के फील्डरों ने कई कैच छोड़े। इनमें दो कैच सीमा रेखा पर थे और एक कैच शोर्ट मिडविकेट पर था। इसके अलावा भी विकेट के पीछे कुछ मौके आए जिन्हें कैच बनाया जा सकता था। पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी और फील्डिंग दोनों ही खराब रही हैं। उन्होंने भी आसान कैच टपकाया। भारतीय टीम की खराब फील्डिंग को लेकर गावस्कर ही नहीं बल्कि कई लोगों ने सवाल उठाए। कैच नहीं छोड़ते, तो भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को 150 रन पर ही आउट कर सकती थी।

भारतीय टीम के गेंदबाजों ने बिलकुल कसी हुई गेंदबाजी करते हुए कंगारू बल्लेबाजों पर दबाव बनाने का काम किया। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन भारतीय गेंदबाजों को फील्डरों का साथ नहीं मिला। आर अश्विन ने 4 विकेट झटके और उमेश यादव को 3 विकेट मिले। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह को भी 2 विकेट हासिल हुए।

Australia v India: 1st Test - Day 2
Australia v India: 1st Test - Day 2

एडिलेड टेस्ट मैच में भारतीय टीम के पास कुल 62 रन की लीड है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 244 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 191 रन पर सिमट गई। दूसरी पारी में भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक 1 विकेट पर 9 रन बनाए।

Quick Links

Edited by निरंजन