Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS vs IND, तीसरा टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया 151 रनों पर ढेर, 292 रनों की बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी में भारत की खराब शुरुआत

FEATURED WRITER
न्यूज़
1.28K   //    Timeless

Enter caption

पहला सत्र:

भारतीय टीम के 443/7 के जवाब में दूसरे दिन स्टंप्स तक 8/0 का स्कोर बनाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को तीसरे दिन पहले सत्र में चार बड़े झटके लगे। लंच के समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 33 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 89 था और मेजबान टीम भारत से 354 रन पीछे थी। पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने 27 ओवर में चार विकेट खोकर 81 रन बनाये।

ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका आरोन फिंच (8) के तौर पर लगा, जिन्हें इशांत शर्मा ने 24 के स्कोर पर चलता किया। इसके बाद 36 के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह ने मार्कस हैरिस (22) को आउट करके ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया। 20वें ओवर में 53 के स्कोर पर रविंद्र जडेजा ने उस्मान खवाजा को भी 21 के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद शॉन मार्श ने ट्रैविस हेड के साथ मिलकर टीम को संभाला, लेकिन लंच से पहले आखिरी गेंद पर बुमराह ने शॉन मार्श (19) को आउट करके मेजबानों को चौथा झटका दिया। लंच के समय ट्रैविस हेड 18 रन बनाकर नाबाद थे।

Enter caption

दूसरा सत्र:

तीसरे दिन का दूसरा सत्र भी भारत के ही नाम रहा और लंच से चाय के बीच ऑस्ट्रेलिया ने 30 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 56 रन बनाये। चाय के समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 63 ओवर के बाद सात विकेट के नुकसान पर 145 था। लंच के बाद जसप्रीत बुमराह ने ट्रैविस हेड (20) को 92 के स्कोर पर आउट किया और मेजबानों की आधी टीम पवेलियन में थी। 102 के स्कोर पर रविंद्र जडेजा ने मिचेल मार्श (9) और 138 के स्कोर पर मोहम्मद शमी ने पैट कमिंस (17) को चलता किया।

चाय के समय ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन 22 और मिचेल स्टार्क 5 रन बनाकर नाबाद थे। तीसरे दिन के दूसरे सत्र के बाद मेजबान टीम भारत से 298 रन पीछे थी।

Enter caption

तीसरा सत्र:

Advertisement

चाय के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ 6 रन जोड़कर 66.5 ओवर में 151 रन बनाकर ढेर हो गई। जसप्रीत बुमराह ने तीसरे सत्र की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के बचे हुए तीन विकेट लिए। उन्होंने टेस्ट की एक पारी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सिर्फ 33 रन देकर 6 विकेट लिए। चाय के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन 22 और नाथन लायन एवं जोश हेज़लवुड खाता खोले बिना आउट हो गए। मिचेल स्टार्क सात रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फॉलोऑन के लिए नहीं बोला, लेकिन दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। तीसरे दिन स्टंप्स के समय उनका स्कोर 27 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 54 था, लेकिन फिलहाल 346 रनों की विशाल बढ़त के कारण भारतीय टीम का पलड़ा मैच में अभी भी काफी भारी है।

भारत की तरफ से दूसरी पारी में हनुमा विहारी 13, चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली खाता खोले बिना, अजिंक्य रहाणे एक और रोहित शर्मा पांच रन बनाकर आउट हुए। तीसरे दिन की समाप्ति पर मयंक अग्रवाल 28 और ऋषभ पंत 6 रन बनाकर नाबाद थे।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए हैं और उनके अलावा जोश हेज़लवुड ने एक विकेट लिया।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 443/7 एवं 54/5 (मयंक अग्रवाल 28*, पैट कमिंस 4/10)

ऑस्ट्रेलिया: 151 (टिम पेन 22, जसप्रीत बुमराह 6/33)


ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज की सभी खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...