Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

AUS v IND : तीसरे वनडे मैच में खिलाड़ियों की रेटिंग

फ़ीचर
Modified 20 Dec 2019, 21:04 IST

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए खेले गए वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया। युजवेंद्र चहल के शानदार 6 विकेट की बदौलत भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 230 रन पर ही ढेर कर दिया। 231 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। सलामी बल्लेबाज धवन और रोहित क्रमशः 23 और 9 रन बनाकर ही लौट गए। विराट कोहली ने 46 रन की पारी खेलकर पारी को संभालने की कोशिश की। बाद में धोनी और केदार जाधव ने अपनी संयम भरी पारियां खेल मैच भारत के नाम कर दिया।

आइये इसी क्रम में नज़र डालते हैं इस मैच में खेलने वाले खिलाड़ियों की रेटिंग्स पर -

ऑस्ट्रेलिया:

एलेक्स कैरी: 2/10

यह सीरीज विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी के लिए बेहद निराशाजनक रही। भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर वो महज 5 रन बनाकर आउट हो गए।

आरोन फिंच: 3/10

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच लगातार तीसरे मैच में भी फ्लॉप रहे। पैड को स्टम्प के सामने लाने की आदत इस मैच में भी उनको परेशान करती रही। भुवनेश्वर ने इसी का फायदा उठाते हुए स्विंग गेंद से उनका विकेट लिया। वो 14 रन ही बना सके।

उस्मान ख्वाजा - 6/10

ख्वाजा आज शानदार फॉर्म में दिखे, उन्होंने शॉन मार्श के साथ अच्छी तरह से ऑस्ट्रेलियाई पारी को आगे बढ़ाया। मगर वह चहल की गेंद को ढंग से नहीं पढ़ पाए और 34 रन बनाकर आउट हो गए।

Advertisement

शॉन मार्श - 7/10

मार्श इस मैच में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते नज़र आये। उन्होंने गेंद को वक़्त रहते पढ़कर गैप में शानदार शॉट खेले। मगर 39 रन बनाकर चहल की गेंद पर स्टंप आउट हो गए।

पीटर हैंड्सकॉम्ब - 8/10

पीटर हैंड्सकॉम्ब ने संयम रखते हुए ऑस्ट्रेलिया को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला और शानदार अर्धशतक भी लगाया। हालांकि आखिर के ओवरों में जब टीम को उनकी ज्यादा सबसे ज्यादा जरूरत थी वो 58 रन बनाकर आउट हो गए।

मार्कस स्टोइनिस - 5/10

स्टोइनिस बल्ले से कुछ खास योगदान नहीं दे सके मगर उन्होंने डेथ ओवरों में दबाव में अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने शिखर धवन का विकेट भी लिया और उनकी गेंद पर एम एस धोनी का कैच भी छूटा।

ग्लेन मैक्सवेल - 6.5/10

मैक्सवेल ने अपनी 26 रन की पारी में कई बेहतरीन शॉट लगाकर रन रेट को बढ़ाने की कोशिश की। हालांकि मोहम्मद शमी की गेंद पर भुवनेश्वर कुमार ने शानदार कैच लपककर उन्हें चलता किया।

झाई रिचर्डसन - 8.5/10

युवा गेंदबाज रिचर्डसन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है और किफायती भी साबित हुए हैं। उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत कोहली का विकेट चटकाया।

एडम जम्पा - 7.5/10

जाम्पा विकेट लेने में नाकाम रहे मगर उन्होंने अनुशासन के साथ गेंदबाजी की और बल्लेबाज को बड़ा शॉट नहीं लगाने दिया।

बिली स्टैनलेक - 5/10

स्टैनलेक ने अपनी लम्बाई का इस्तेमाल करते हुए बाउंसर गेंद फेंके और बल्लेबाजों को परेशान किया। हालांकि उन्हें कोई विकेट नहीं मिला।

पीटर सिडल - 5/10

भारतीय बल्लेबाजों ने सिडल को लगातार निशाना बनाया। उन्होंने हालांकि रोहित शर्मा का अहम विकेट निकाला लेकिन 9 ओवर में 56 रन खर्च कर डाले।

1 / 2 NEXT
Published 18 Jan 2019, 21:19 IST
Advertisement
Fetching more content...