Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया-भारत, तीसरा टेस्ट: मैच प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

Australia v India: 2nd Test - Day 4
Australia v India: 2nd Test - Day 4
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 06 Jan 2021
प्रीव्यू

मेलबर्न के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) और भारत (India) की टीमों के बीच अगली जंग सिडनी में गुरुवार को शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के साथ होगी। ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें सीरीज में अब तक एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं और सिडनी टेस्ट को जीतकर बढ़त हासिल करने का लक्ष्य दोनों टीमों का होगा। भारत की टीम कुछ बदलावों के साथ आई है और नवदीप सैनी जैसे युवा का डेब्यू भी होगा।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया की टीम हेमशा अन्य टीमों पर भारी पडती है। भारतीय टीम ने अब तक सिडनी में खेले गए सभी मैचों में 1 बार जीत हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 6 बार वहां हराया है। इस बार दोनों टीमें संतुलित नजर आ रही है और रोहित शर्मा के आने से भारतीय टीम की बल्लेबाजी मजबूत हुई है।

टीमें

ऑस्ट्रेलिया (संभावित एकादश)

डेविड वॉर्नर, विल पुकोव्सकी, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड/कैमरन ग्रीन, मैथ्यू वेड, टिम पेन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेजलवुड।

भारत (अंतिम एकादश)

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी।

India Nets Session
India Nets Session

पिच रिपोर्ट और मौसम की जानकारी

सिडनी की पिच पर हमेशा बल्लेबाजों के लिए मदद होती है। टीमें बड़ा स्कोर बनाती है लेकिन इस पिच पर घास रहेगी जिससे गेंदबाजों मो मदद मिल सकती है। इसके अलावा टेस्ट मैच पर बारिश का साया भी है। बारिश होने की आशंका भी जताई गई है और यह इस मुकाबले में एक समस्या बन सकती है।

Advertisement

मैच का सीधा प्रसारण

मैच भारतीय समयानुसार मैच सुबह 5 बजे शुरू होगा और इसका सीधा प्रसारण सोनी नेटवर्क के सोनी सिक्स और सोनी टेन 3 पर होगा। इसके अलावा सोनी लिव ऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर इसे वहां देख सकते हैं।है।

Published 06 Jan 2021, 16:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now