ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीसरा टेस्ट सिडनी में ही होगा

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड

ऑस्ट्रेलिया (Australia Team) और भारत (Indian Team) के बीच सिडनी में खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट मैच तय वेन्यू पर ही खेला जाएगा। सिडनी में कोरोना वायरस को देखते हुए मुकाबले को मेलबर्न में ही आयोजित करने की संभावना थी। इसके लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड को रिजर्व वेन्यू के तौर पर रखा गया था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अब चीजें साफ़ करते हुए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) में ही अगला मैच होने की जानकारी दी है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ही अगला टेस्ट मैच होना सुनिश्चित किया गया है। मेलबर्न टेस्ट मैच पूरा होने के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अगले टेस्ट के बारे में फैसला लिया है।

ऑस्ट्रेलिया को मिली पराजय

मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को महज 70 रनों का लक्ष्य दिया और टीम इंडिया ने जीत हासिल कर ली।

न्यू साउथवेल्स में कोरोना वायरस से स्थिति खराब होने के कारण सिडनी टेस्ट मैच को शिफ्ट करने की खबरें सामने आ रही थी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी इसके लिए मेलबर्न को रिजर्व वेन्यू के लिए रखा था। हालांकि अभी तीसरे टेस्ट मैच में एक सप्ताह से भी ज्यादा समय बचा हुआ है। इस लिहाज से भी देखा जाए तो सिडनी में कोरोना से निपटने के तमाम इंतजाम करने का मौका क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के पास है।

मेलबर्न टेस्ट मैच में भी भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया। पहली पारी के आधार पर बड़ी बढ़त हासिल करने के बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 200 रनों पर समेट दिया। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार 200 रन बनाए हैं। सीरीज बराबरी पर होने के बाद अब दोनों टीमों के लिए ही आगे जाने की होड़ रहेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन