AUS vs IND: पृथ्वी शॉ के खेल को लेकर टॉम मूडी की प्रतिक्रिया

Australia v India: 1st Test - Day 2
Australia v India: 1st Test - Day 2

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे पर पहले टेस्ट की दोनों पारियों में फ्लॉप रहे हैं। फ्लॉप रहने के साथ ही वह दोनों पारियों में क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौटे हैं। पृथ्वी शॉ के इस तरह से आउट होने पर हर तरफ चर्चाएँ हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और सनराइजर्स हैदराबाद के डायरेक्टर ऑफ़ क्रिकेट टॉम मूडी (Tom Moody) ने भी इस बारे में प्रतिक्रिया दी है।

टॉम मूडी ने कहा कि पृथ्वी शॉ को देखक्र बुरा लग रहा है। गेंद को मारने के लिए उनमे उत्सुकता है और टी20 क्रिकेट के प्रभाव से उनकी तकनीक उन्हें ऐसा नहीं करने दे रही है। ज्यादातर बल्लेबाज ताकत खो रहे हैं और उनके हाथ शरीर से दूर रह जाते हैं।

पृथ्वी शॉ का खराब फुटवर्क

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट मैच में खराब फुटवर्क के कारण पृथ्वी शॉ दो बार बोल्ड हुए हैं। पहली पारी में उन्हें मिचेल स्टार्क ने चलता किया। उसके बाद उन्हें दूसरी पारी में पैट कमिंस ने आउट किया। दोनों मौकों पर पृथ्वी शॉ के बल्ले और पैरों के बीच में बने गैप से गेंद निकल गई और वह आउट हो गए। टॉम मूडी भी इस गैप की बात कर रहे थे।

पृथ्वी शॉ के इस तरह से फ्लॉप होने को लेकर हर तरफ से बयान आने लगे हैं। ट्विटर पर भी फैन्स ने उनके प्रदर्शन से नाराजगी जताई। हालांकि शॉ में क्षमता की कमी नहीं है लेकिन वह अपनी प्रतिभा के अनुसार मैदान पर खेल नहीं दिखा पा रहे हैं।

एडिलेड में पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पहली पारी में 244 रन बनाने के बाद ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 191 रनों पर समेट दी। भारतीय टीम के पास अब 62 रन की लीड है और तीसरा दिन दोनों टीमों के लिए अहम रहेगा। टीम इंडिया का स्कोर दूसरी पारी में 1 विकेट के नुकसान पर 9 रन है। देखना होगा तीसरे दिन क्या होता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment