Create

AUS vs IND: वीवीएस लक्ष्मण ने विराट कोहली की कप्तानी को लेकर दिया बयान

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय (Indian Team) कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी की तारीफ हर जगह होती है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने विराट कोहली की तारीफ करने के अलावा उनकी कप्तानी में सुधार की गुंजाइश भी बताई। वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि मैदान पर कप्तानी करते समय विराट कोहली काफी एक्टिव रहते हैं लेकिन उन्हें ज्यादा बदलाव करने से बचना होगा।

एक टीवी शॉ में बोलते हुए लक्ष्मण ने कहा कि साथी खिलाड़ियों के लिए विराट कोहली आदर्श हैं। कप्तानी में सुधार की बात करते हुए वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि विराट कोहली ने कप्तान बनने के बाद लगातार बदलाव किये हैं। इससे खिलाड़ियों में इनसिक्योरिटी आती है। इसके अलावा लक्ष्मण ने फील्डिंग सेट करते समय भी विराट कोहली को ज्यादा सजग होने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि इन दो क्षेत्रों में विराट कोहली को कुछ सुधार करने की जरूरत है।

विराट कोहली हैं आक्रामक कप्तान

गौरतलब है कि जब से विराट कोहली ने कप्तानी संभाली है, वह हर प्रारूप में आक्रामक कप्तान के रूप में नजर आए हैं। मैदान पर उनका रवैया बाकी कप्तानों से अलग नजर आता है। दर्शक भी उनका यही रूप मैदान पर देखना चाहते हैं। खुद भी फील्डिंग के दौरान काफी चुस्त और दुरुस्त रहते हैं और टीम के बाकी खिलाड़ी भी उनसे सीखते हैं।

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और विराट कोहली टीम के अहम स्तम्भ हैं। हालांकि वह पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद वापस भारत लौट आएँगे। उनकी पत्नी पहले बच्चे को जन्म देगी। उनकी अनुपस्थिति में भारतीय टीम की कमान अजिंक्य रहाणे संभालेंगे।

विराट कोहली
विराट कोहली

रोहित शर्मा भी ऑस्ट्रेलिया गए हैं। उनका वहां भी फिटनेस असेसमेंट होना है। इसके अलावा दो सप्ताह तक वह क्वारंटीन भी रहेंगे। ऐसे में भारतीय टीम के लिए दूसरा टेस्ट काफी अहम होगा। विराट कोहली के जाने से अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के ऊपर बल्लेबाजी का पूरा दारोमदार रहेगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment