Create
Notifications

AUS vs IND: अजिंक्य रहाणे के अनुसार इशांत शर्मा की कमी खलेगी

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे
निरंजन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के बाद भारतीय टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे के हाथों में होगी। अजिंक्य रहाणे के लिए कप्तानी किसी चुनौती से कम नहीं होने वाली है। अजिंक्य रहाणे ने भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की कमी खलने की बात कही हैं। उनके अनुसार इशांत शर्मा टीम के सीनियर तेज गेंदबाज हैं और उनके नहीं होने से टीम को कमी महसूस होगी।

अजिंक्य रहाणे का कहना है कि सीनियर तेज गेंदबाज होने के कारण इशांत शर्मा की कमी महसूस होगी। उनकी अनुपस्थिति में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी गेंदबाजी की अगुवाई करेंगे। इसके अलावा रहाणे ने यह भी कहा कि उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी आदि गेंदबाज भी काफी अच्छी फॉर्म में हैं।

अजिंक्य रहाणे करेंगे तीन मैचों में कप्तानी

विराट कोहली की पत्नी पहले बच्चे को जन्म देगी इसलिए विराट कोहली टीम के साथ नहीं रहेंगे। वह पहले टेस्ट मैच के बाद भारत लौट आएँगे। उनकी अनुपस्थिति में टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को कप्तानी की जिम्मेदारी निभानी होगी। रहाणे को दूसरे, तीसरे और चौथे टेस्ट मैच में भारतीय टीम की कमान संभालनी है।

भारतीय टीम को एडिलेड में पहले टेस्ट मैच में पिंक बॉल के साथ खेलना है। डे-नाईट के इस मैच में भारतीय टीम के लिए कड़ी चुनौती होने की उम्मीद की जा सकती है। इससे पहले कभी भी भारतीय टीम ने विदेशी धरती पर डे-नाईट टेस्ट मुकाबला नहीं खेला है।

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

भारत ने अब तक महज एक बार पिंक बॉल टेस्ट मैच खेला है और वह भी कोलकाता में बांग्लादेश की टीम के खिलाफ था। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम को तैयारी का मौका मिला था। वहां हनुमा विहारी और ऋषभ पन्त ने बेहतरीन नाबाद शतक जड़े थे। गेंदबाजी के अलावा भारत की बल्लेबाजी भी अभ्यास मैचों को देखते हुए काफी शानदार नजर आ रही है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...