Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

AUS vs IND: चौथे टेस्ट मैच में काले आर्मबेंड बांधकर उतरे दोनों टीमों के खिलाड़ी

Enter caption
Modified 03 Jan 2019, 10:07 IST
न्यूज़
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टेस्ट मैच खेल चुकी भारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 से बढ़त बना रखी है। गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में शुरू हुए चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करना मुनासिब समझा।

खेल शुरू होने से पहले राष्ट्रीय गान के लिए मैदान में उतरी दोनों टीमों के खिलाड़ियों की बाजुओं पर काले रंग के आर्मबेंड देखे गए। बता दें कि दुनियाभर के क्रिकेटर अक्सर अपने देश में क्रिकेट से जुड़ी किसी दुर्घटना या किसी हानि के प्रति दुख जताते हुए काले आर्मबेंड बांधते हैं। 

भारतीय खिलाड़ी काले आर्मबेंड पहनकर स्वर्गीय कोच रमाकांत आचरेकर को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे थे। 

गौरतलब है कि चौथे टेस्ट के शुरू होने से एक दिन पहले कोच आचरेकर का,जिन्होंने भारतीय क्रिकेट के कुछ दिग्गजों जैसे सचिन तेंदुलकर के करियर को सवांरने में मदद की थी, निधन मुंबई में हो गया।

Enter caption

86 वर्षीय कोच आचरेकर पिछले कुछ दिनों से बुढापे से संबंधित रोगों से जूझ रहे थे। बुधवार को उनके निधन की खबर उनके परिवारीजनों ने दी। उनके घर की सदस्या रश्मि डाल्वी ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि आचरेकर सर हमारे बीच नहीं रहे। आज शाम उनका देहांत हो गया। 

Enter caption

वहीं बीसीसीआई ने ट्वीट कर बताया है कि कोच आचरेकर के निधन पर उनके प्रति सम्मान प्रकट करने के लिए भारतीय टीम काले आर्मबेंड पहनकर खेल रही है।

बीसीसीआई ने साथ ही लिखा कि हम द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता गुरु रमाकांत आचरेकर के निधन पर खेद प्रकट करते हैं। उन्होंने ना केवल शानदार क्रिकेटर तैयार किये बल्कि उन्हें अच्छा इंसान बनने की भी ट्रेनिंग दी। भारतीय क्रिकेट में उनका योगदान अतुलनीय है।

Advertisement

इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी काले आर्मबेंड पहनकर खेलने उतरे। हालांकि उन्होंने ये आर्मबेंड पूर्व ऑस्ट्रेलियाई और न्यू साउथ वेल्स के बल्लेबाज बिल वॉट्सन की याद में बांधे थे, जिनका निधन कुछ दिन पहले हो गया था।

Get Cricket News In Hindi Here.

 

Published 03 Jan 2019, 10:07 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit