न्यूजीलैंड ने तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया, सीरीज 2-1 से मेजबानों के नाम

Nitesh
न्यूजीलैंड टीम
न्यूजीलैंड टीम

न्यूजीलैंड महिला टीम ने ब्रिस्बेन में खेले गए तीसरे और आखिरी टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए 7 विकेट पर 123 रन बनाए, जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने इस लक्ष्य को 19.3 ओवर में 5 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। एमेलिया केर को उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन (18* रन एवं 2 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं एश्ले गार्डनर को 3 मैचों में 90 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। हालांकि न्यूजीलैंड की इस जीत के बावजूद सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया के नाम रही। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दोनों मुकाबलों में न्यूजीलैंड को हराया था।

एमेलिया केर ने न्यूजीलैंड के लिए शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया

न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 57 रन तक उन्होंने 4 विकेट गंवा दिए। हालांकि कप्तान मेग लेनिंग एक छोर पर टिकी रहीं और 23 गेंद पर 21 रनों की पारी खेली। इसके बाद एश्ले गार्डनर ने 21 गेंद पर 29 और सोफी मोलीन्यूक्स ने 17 गेंद पर 18 रनों की पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया को 123 के स्कोर तक पहुंचाया। न्यूजीलैंड के लिए अमेलिया केर ने 4 ओवरों में सिर्फ 18 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

ये भी पढ़ें: 3 विकेटकीपर बल्लेबाज जो अभी तक आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा छक्के लगा चुके हैं

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने भी 44 रन तक 3 विकेट गंवा दिए। कप्तान सोफी डिवाइन ने 22 गेंद पर 25 रनों की पारी खेली और उनके आउट होने के बाद एमी सैटरवेट और केटी मार्टिन ने पारी को संभाला। सैटरवेट ने 25 गेंद पर 30 और मार्टिन ने 24 गेंद पर 23 रन बनाए। इसके बाद आखिर में एमेलिया केर ने 10 गेंद पर नाबाद 18 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल अपनी टीम को जीत दिला दी।

टी20 सीरीज के बाद अब न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। पहला मुकाबला 3 अक्टूबर को इसी मैदान पर होगा।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में बेहतरीन यॉर्कर डालने वाले 3 बेहतरीन युवा भारतीय गेंदबाज

Quick Links

App download animated image Get the free App now