Create

IPL 2020 - 3 विकेटकीपर बल्लेबाज जो अभी तक सबसे ज्यादा छक्के लगा चुके हैं

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

आईपीएल के 13वें सीजन में कई जबरदस्त मुकाबले हमें अभी तक देखने को मिल चुके हैं। खासकर बल्लेबाजों ने अभी तक आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। आईपीएल में कई बेहतरीन पारियां हमें देखने को मिल चुकी हैं और शतक भी लग चुका है।

आईपीएल के इस सीजन का आयोजन यूएई में हो रहा है और दुबई, अबुधाबी और शारजाह तीन ग्राउंड्स में मैच खेले जा रहे हैं। इनमें से दुबई और अबुधाबी के ग्राउंड बड़े हैं लेकिन शारजाह का मैदान काफी छोटा है और इसमें कई लंबे-लंबे छक्के लगते हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में जबरदस्त यॉर्कर डालने वाले 3 बेहतरीन युवा भारतीय गेंदबाज

आईपीएल में अभी तक कई बेहतरीन छक्के देखने को मिल चुके हैं और कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने लंबे - लंबे छक्के इस टूर्नामेंट में अभी तक लगाए हैं। खास बात ये है कि इनमें से कई भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने एक ही मैच में कई छक्के लगाए हैं।

हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने आईपीएल में अभी तक सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं। आइए जानते हैं कि इस लिस्ट में कौन-कौन से भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

3 विकेटकीपर बल्लेबाज जो अभी तक आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगा चुके हैं

3.के एल राहुल - 9 छक्के

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान के एल राहुल इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। के एल राहुल इस आईपीएल सीजन एक शतक लगा चुके हैं। उन्होंने आईपीएल इतिहास में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे बड़ी पारी खेली। के एल राहुल इस सीजन जबरदस्त फॉर्म में हैं और अब तक 3 मैचों में 9 छक्के वो लगा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: ड्वेन ब्रावो और अंबाती रायडू की फिटनेस को लेकर अहम अपडेट

2.इशान किशन - 9 छक्के

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन को इस आईपीएल सीजन के पहले दो मुकाबलों में खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन जब तीसरे मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिली तो अपनी जबरदस्त पारी से उन्होंने सबको हैरान कर दिया।

इशान किशन ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में सिर्फ 58 गेंद पर 99 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। वो महज 1 रन से अपने पहले आईपीएल शतक से चूक गए। उन्होंने लगभग मुंबई इंडियंस को मैच जिता ही दिया था लेकिन एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में आउट हो गए। इशान किशन ने 99 रनों की अपनी इस पारी के दौरान कुल 9 छक्के लगाए। उनके नाम महज 1 ही मैचों में 9 छक्के हैं और वो भी उन्होंने दुबई के बड़े मैदान में लगाया है।

1.संजू सैमसन - 16 छक्के

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं। वो आईपीएल 2020 में अभी तक सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। संजू सैमसन ने अभी तक अपने दोनों ही मुकाबले शारजाह के मैदान में खेले हैं और वहां का ग्राउंड छोटा है। इसका सैमसन ने काफी फायदा उठाया है और अपनी दोनों ही पारियों में कई ताबड़तोड़ छक्के लगाए।

संजू सैमसन अभी तक आईपीएल में 2 मैचों में कुल 16 छक्के लगा चुके हैं। इसके अलावा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों कि लिस्ट में भी वो चौथे नंबर पर हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...