Create

IPL 2020 - बेहतरीन यॉर्कर डालने वाले 3 बेहतरीन युवा भारतीय गेंदबाज

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL
सावन गुप्ता

आईपीएल 2020 में रोमांचक मैचों का सिलसिला जारी है। हर दिन आईपीएल में हमें कई जबरदस्त मुकाबले देखे को मिलते हैं। आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर से हुई थी और तब से लेकर अब तक हमें दो सुपर ओवर देखने को मिल चुके हैं, जबकि 224 जैसे बड़े लक्ष्य का भी सफलतापूर्वक पीछा हो चुका है।

आईपीएल के 13वें सीजन की हर कोई तारीफ कर रहा है और इसकी वजह ये है कि इस सीजन हमें लगभग हर मुकाबला कांटे की टक्कर का दिख रहा है। इस सीजन कोई भी टीम किसी पर हावी नहीं है और अभी तक सभी टीमें कम से कम एक मैच तो जरुर जीत चुकी हैं। इसी वजह से इस बार किसी टीम को देखकर कोई ये नहीं कह सकता कि ये टीम हावी है।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में बिना चौका लगाए अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज

आईपीएल का आयोजन यूएई में हो रहा है और यहां पर बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजी की भी भूमिका काफी अहम हो जाती है। अभी तक वैसे तो बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है लेकिन कई गेंदबाज ऐसे रहे हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है। इसमें कई युवा भारतीय गेंदबाज भी हैं जिनकी काफी तारीफ हुई है। क्रिकेट एक्सपर्ट का यही मानना होता है कि अगर आखिरी ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी करनी है तो यॉर्कर से बढ़िया कोई विकल्प नहीं होता है। कई गेंदबाज ऐसे होते हैं जो बेहतरीन यॉर्कर डालने में माहिर होते हैं।

हम आपको इस आर्टिकल में उन 3 युवा भारतीय गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जो जबरदस्त यॉर्कर डालने में सक्षम हैं।

आईपीएल में बेहतरीन यॉर्कर डालने वाले 3 बेहतरीन युवा तेज गेंदबाज

3.टी नटराजन - सनराइजर्स हैदराबाद

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

सनराइजर्स हैदराबाद के 29 वर्षीय युवा गेंदबाज टी नटराजन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपनी जबरदस्त गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। टी नटराजन ने इस मुकाबले में 4 ओवरों में 25 रन देकर 1 विकेट चटकाया। उनकी गेंदबाजी की सबसे खास बात ये रही कि कई जबरदस्त यॉर्कर उन्होंने डाले जो एकदम सटीक रहे। कई पूर्व क्रिकेटरों ने उनकी काफी तारीफ की।

टी नटराजन को तमिलनाडु प्रीमियर लीग में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद आईपीएल में चुना गया था और उनके लिए महंगी बोली लगाई गई थी और वो उस पर खरे भी उतर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: आईपीएल इतिहास में एक ओवर में 5 छक्के लगाने वाले 2 बल्लेबाज

2.नवदीप सैनी - रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 27 वर्षीय युवा गेंदबाज नवदीप सैनी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर में जिस तरह की गेंदबाजी की उससे सभी हैरान रह गए। गेंद गीली होने के बावजूद नवदीप सैनी ने किरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों को रन नहीं बनाने दिए।

नवदीप सैनी ने अपने सुपर ओवर में बेहतरीन यॉर्कर गेंदें डाली और जिसका नतीजा ये रहा कि मुंबई की टीम सिर्फ 7 रन ही बना पाई और उन्हें आखिर में हार का सामना करना पड़ा। नवदीप सैनी काफी तेज गति से गेंदबाजी करते हैं और जब इस गति के साथ यॉर्कर ठिकाने पर पड़ती है तो बल्लेबाज के पास उसका कोई जवाब नहीं होता है।

1.जसप्रीत बुमराह - मुंबई इंडियंस

Photo Credit - IPL
Photo Credit - IPL

बेहतरीन यॉर्कर के लिए जसप्रीत बुमराह का नाम ही काफी है। हालांकि पिछले कुछ मैचों में उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है लेकिन आरसीबी के खिलाफ सुपर ओवर में उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की थी। कह सकते हैं कि अगर उनके पास डिफेंड करने के लिए 10-12 रन होते तो शायद वो ज्यादा मुश्किलें आरसीबी के लिए पैदा कर सकते थे। बुमराह अपने बेहतरीन यॉर्कर के लिए जाने जाते हैं।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...