Create

मिचेल स्टार्क की आंधी में उड़ी जिम्बाब्वे की टीम, 100 रन से पहले ही हुई ढेर

Australia v Zimbabwe - One Day International Series: Game 2
Australia v Zimbabwe - One Day International Series: Game 2

ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) ने टाउंसविले में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में जिम्बाब्वे को 8 विकेटों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम 27.5 ओवर में सिर्फ 96 रन पर ही ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने इस टार्गेट को 14.4 ओवर में ही 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मिचेल स्टार्क को उनकी घातक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो बिल्कुल सही साबित हुआ। मिचेल स्टार्क ने जिम्बाब्वे के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों को जल्द पवेलियन भेज दिया। कोई भी बल्लेबाज उनके सामने टिक नहीं पाया और सिर्फ 14 रन तक जिम्बाब्वे ने 3 विकेट गंवा दिए। मिडिल ऑर्डर में सीन विलियम्स ने 29 और सिकंदर रजा ने 17 रनों की पारी खेली। शानदार फॉर्म में चल रहे रजा लगातार दूसरी पारी में भी बड़ा स्कोर नहीं बना पाए।

मिचेल स्टार्क ने 24 रन देकर 3 विकेट लिए

जिम्बाब्वे के निचले क्रम के बल्लेबाज भी फ्लॉप रहे और बड़ी पारी नहीं खेल सके। यही वजह रही कि 79 रन तक 6 विकेट गंवाने के बाद पूरी टीम सिर्फ 96 रनों पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क ने 8 ओवरों में 1 मेडन रखते हुए सिर्फ 24 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं एडम जैम्पा ने भी 3.5 ओवरों में 21 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

टार्गेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने भी सिर्फ 16 रन तक ही अपने दो विकेट गंवा दिए। कप्तान आरोन फिंच 1 और डेविड वॉर्नर 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी ने तीसरे विकेट के लिए अविजित 84 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिला दी। स्मिथ ने 41 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 47 और एलेक्स कैरी ने 26 रन बनाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment